पश्चिम बंगाल चुनावः भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- 'नंदीग्राम में हार रहीं ममता, कमल पर पड़ी है छाप, टीएमसी साफ'

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 31, 2021 02:24 PM2021-03-31T14:24:06+5:302021-03-31T15:24:02+5:30

West Bengal elections: भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने कहा कि बंगाल में कर्फ्यू तब लगाया गया जब पीएम मोदी अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रख रहे थे। क्या हमें इसे जारी रखने देना चाहिए?

West Bengal elections BJP President JP Nadda cm Mamta losing in Nandigram lotus is lying on the mark TMC has become clear | पश्चिम बंगाल चुनावः भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- 'नंदीग्राम में हार रहीं ममता, कमल पर पड़ी है छाप, टीएमसी साफ'

अब, ममता जी 'चंडी पाठ' कर रही हैं। (photo-ani)

Highlightsअयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनना चाहिए या नहीं?हमें चुनावों में टीएमसी को करारा जवाब देना चाहिए।टीएमसी कार्यकर्ता इस वर्ष सरस्वती पूजा बहुत उत्साह से मना रहे हैं।

West Bengal elections: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला किया। 

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि नंदीग्राम पर ममता बनर्जी हार रही हैं। टीएमसी पर कमल भारी है। भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने चुनावी रैली में कहा कि अस्सी वर्षीय सोवा मजूमदार की मौत तृणमूल कांग्रेस शासित बंगाल में ‘मां’ की स्थिति बयान करती है।

हुगली में भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने कहा कि महिलाओं के अपहरण, हत्या के प्रयास और अनसुलझे मामलों में पश्चिम बंगाल नंबर एक पर है। जलपाईगुड़ी में दो आदिवासी लड़कियों के साथ बलात्कार किया गया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। महिलाओं के लिए, मा, माटी, मानुष ’के नारे लगाने वालों ने क्या किया?

भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने कहा कि मैंने देखा कि टीएमसी कार्यकर्ता इस वर्ष सरस्वती पूजा बहुत उत्साह से मना रहे हैं। आप पिछले 4 साल में कहां थे? अब, ममता जी 'चंडी पाठ' कर रही हैं। आपने इसे पहले क्यों नहीं किया? वह अब ऐसा कर रही है क्योंकि लोगों ने फैसला किया है कि उसका जाना निश्चित है।

जेपी नड्डा ने कहा कि बंगाल महिलाओं के अपहरण, उनपर एसिड अटैक के मामले में नम्बर एक पर है। बंगाल सबसे आगे है, महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा के मामलों में सबसे आगे है। लेकिन किसी मामले में कोई गिरफ्तार नहीं होता। यहां पर कानून का राज नहीं है।

पश्चिम बंगाल के उत्तरी कोलकाता में जिला व मंडल पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित किया। भाजपा कार्यकर्ताओं को जनता द्वारा मिल रहे आशीष से तय है, कि बंगाल को फिर "सोनार बांग्ला" बनाने का सपना अब पूरा होने वाला है। भाजपा कार्यकर्ता बंगाल के सर्वांगीण विकास हेतु संकल्पित हैं।

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बुधवार को कहा कि विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान का उच्च प्रतिशत पश्चिम बंगाल में आसन्न परिवर्तन का संकेत है क्योंकि ‘‘भ्रष्ट’’ तृणमूल कांग्रेस सरकार से लोगों का विश्वास उठ गया है। नड्डा ने कहा कि ‘‘तृणमूल कांग्रेस के गुंडों’’ के बावजूद ‘‘शांतिपूर्ण चुनाव’’ कराने के लिए निर्वाचन आयोग प्रशंसा का पात्र है।

उन्होंने कहा, ‘‘खेल खत्म हो गया है। मतदान के उच्च प्रतिशत से लोगों की परिवर्तन की इच्छा का पता चलता है। ममता बनर्जी चिंतित हैं क्योंकि चुनाव शांतिपूर्ण है और तृणमूल कांग्रेस के गुंडे अपने इरादों में कामयाब नहीं हो पा रहे।’’ राज्य में विधानसभा चुनाव के तहत 27 मार्च को पहले दौर का मतदान हुआ था जिसमें 84.63 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

बनर्जी के चुनावी नारे ‘मां, माटी और मानुष’ को लेकर भाजपा प्रमुख ने कहा कि हाल में हुई 82 वर्षीय शोवा मजूमदार की मौत राज्य की दुखद स्थिति बयां करती है। उन्होंने कहा, ‘‘मजूमदार की मौत से राज्य में मांओं की स्थिति का पता चलता है।’’ भाजपा ने सोमवार को दावा किया था कि पार्टी कार्यकर्ता गोपाल मजूमदार की मां शोवा मजूमदार की मौत तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के हमले में लगी चोटों की वजह से हुई। तृणमूल कांग्रेस ने आरोपों को निराधार बताया है।

जे पी नड्डा ने भाजपा को पश्चिम बंगाल की संस्कृति का प्रतिनिधित्व करने वाली पार्टी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अराजकता में भरोसा करने वाली नेता करार देते हुए दावा किया कि राज्य के लोगों ने भाजपा को मत देने का फैसला किया है और उनकी पार्टी ‘‘तृणमूल कांग्रेस की जबरन वसूली की राजनीति को समाप्त करने के लिए पूरी तरह तैयार’’ है।

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा भारतीय जन संघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी से प्रेरित है और सच्ची बंगाली संस्कृति का प्रतिनिधित्व करती है, जबकि बनर्जी और उनका खेमा केवल अराजकता में भरोसा करते हैं।’’ उल्लेखनीय है कि भारतीय जन संघ से ही भाजपा का गठन हुआ था। नड्डा ने इस दौरान कई बार अपनी उंगलियों से जीत का निशान बनाया और अपने समर्थकों पर फूल बरसाए।

उन्होंने कहा कि उन्हें विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की जीत का पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा, ‘‘हम तृणमूल की जबरन वसूली की राजनीति का अंत करेंगे, बुआ-भतीजा (बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी) की साठगांठ तोड़ेंगे, सिंडिकेट राज समाप्त करेंगे और बंगाली संस्कृति की रक्षा करेंगे। भाजपा राज्य में असल परिवर्तन लाकर ‘सोनार बांग्ला’ का निर्माण करेगी।’’ 

Web Title: West Bengal elections BJP President JP Nadda cm Mamta losing in Nandigram lotus is lying on the mark TMC has become clear

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे