Weather updates rainy Madhya Pradesh highest temperature 37 ° C recorded in Hoshangabad | Weather updates:मध्य प्रदेश में बरसात, सर्वाधिक तापमान 37 डिग्री सेल्सियस होशंगाबाद में दर्ज
मौमस विभाग के अनुसार जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है.

Highlightsबीते 24 घंटोंं में राज्य के  सरई में 8, मादा, मानपुर में 4, पानसेमल, अनूपपुर, चन्नौड़ी, रामनगर में 3 सेमी बरसात हुई.शेष संभागों के जिलों में सामान्य रहा. प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दतिया में दर्ज किया गया.आगामी 24 घंटों मेेंं  रीवा एवं शहडोल संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है.

भोपालः मानसून के अधिकांश मध्य प्रदेश से गुजर जाने के बाद भी पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के रीवा, जबलपुर एवं शहडोल संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई. राज्य शेष संभागों के जिलों में मौसम मुख्यत: शुष्क रहा. बीते 24 घंटोंं में राज्य के  सरई में 8, मादा, मानपुर में 4, पानसेमल, अनूपपुर, चन्नौड़ी, रामनगर में 3 सेमी बरसात हुई.

अधिकमतम तापमान के पैमाने पर राज्य के सभी संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ. अधिकतम तापमान ग्वालियर, सागर, होशंगाबाद संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक तथा शेष संभागों के जिलों में सामान्य रहा. प्रदेश में सर्वाधिक तापमान 37 डिग्री सेल्सियस होशंगाबाद में दर्ज किया गया.

राज्य में न्यूनतम तापमानों में सभी संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ. न्यूनतम तापमाप शहडोल संभाग के जिलों में सामान्य से काफी अधिक रीवा संभाग के जिलों में सामान्य से अधिक तथा ग्वालियर संभाग के जिलों में सामान्य से कम तथा शेष संभागों के जिलों में सामान्य रहा. प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दतिया में दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में  रीवा एवं शहडोल संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है. मौमस विभाग के अनुसार जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के शेष जिलों में कहीं कहीं वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए  रीवा एवं शहडोल संभागों के जिलों में व कटनी, जबलपुर जिलों में  जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बिजली चमकने, गिरने की चेतावनी दी है.

Web Title: Weather updates rainy Madhya Pradesh highest temperature 37 ° C recorded in Hoshangabad

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे