अन्ना हजारे ने की मोदी सरकार को घेरने की तैयारी, किसान सहित अन्य मुद्दों पर 23 मार्च से आंदोलन

By कोमल बड़ोदेकर | Published: March 16, 2018 08:15 PM2018-03-16T20:15:01+5:302018-03-16T20:15:01+5:30

अन्ना का यह आंदोलन दिल्ली के रामलीला मैदान में होगा। वहीं उनके समर्थक उत्तर प्रदेश में भी आंदोलन की योजना बना रहे हैं।

We will begin our Satyagraha on 23 March on issues of farmers : Anna Hazare | अन्ना हजारे ने की मोदी सरकार को घेरने की तैयारी, किसान सहित अन्य मुद्दों पर 23 मार्च से आंदोलन

अन्ना हजारे ने की मोदी सरकार को घेरने की तैयारी, किसान सहित अन्य मुद्दों पर 23 मार्च से आंदोलन

नई दिल्ली, 16 मार्च। अन्ना हजारे एक बार फिर केंद्री सरकार को घेरने की तैयारी में है। शहीद भगत सिंह की शहादत दिवस यानी 23 मार्च को अन्ना हजारे मोदी सरकार के खिलाफ जन लोकपाल बिल सहित अन्य मुद्दों को लेकर आंदोलन की शुरूआत करने वाले हैं। अन्ना का यह आंदोलन दिल्ली के रामलीला मैदान में होगा। वहीं उनके समर्थक उत्तर प्रदेश में भी आंदोलन की योजना बना रहे हैं।

अन्ना हजारे की भ्रष्टाचार विरोधी जन आंदोलन न्यास की राष्ट्रीय कमेटी व इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएससी) के मुताबिक इस आंदोलन के माध्यम से  लोकपाल एक्ट की धारा 44 में बदलाव का विरोध किया जाएगा। आंदोलन के शुरूआती दिनों में एक ओर जहां शाम सात से आठ बजे के बीच शहरो में ब्लैक आउट कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा तो वहीं दूसरी ओर गांवों में थाली और बर्तन बजाए जाएंगे। 


जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में अन्ना आंदोलन के लिए 30 लोगों की टीम बनाई गई हैं। जिस दिन अन्ना हजारे दिल्ली में अपना आंदोलन शुरू करेंगे, उसी दिन उत्तर प्रदेश के 30 जनपदों में भी आंदोलन शुरू होगा। भ्रष्टाचार विरोधी जन आंदोलन न्यास के लखनऊ जिला कोऑर्डिनेटर और आईएससी सदस्य राकेश गोयल के मुताबिक इस आंदोलन में शामिल कार्यकर्ताओं ने अन्ना हजारे को एफिडेविट दिया है कि कोई भी कार्यकर्ता किसी भी राजनीतिक दल में शामिल नहीं होगा।

Web Title: We will begin our Satyagraha on 23 March on issues of farmers : Anna Hazare

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे