कोरोना वायरसः वित्त मंत्रालय जल्द करेगा आर्थिक पैकेज की घोषणा, निर्मला सीतारमण ने बुलाई दो बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस

By रामदीप मिश्रा | Published: March 24, 2020 12:54 PM2020-03-24T12:54:37+5:302020-03-24T13:11:08+5:30

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक करीब 500 मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार तक के आंकड़ों में यह संख्या सामने आई है। मंगलवार सुबह तक के अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक देश में कोविड-19 के कुल मामले 492 हो गए हैं जिनमें से 446 लोगों का अभी इलाज चल रहा है ।

we are readying an economic package to help us through the Corona lockdown says Nirmala Sitharaman | कोरोना वायरसः वित्त मंत्रालय जल्द करेगा आर्थिक पैकेज की घोषणा, निर्मला सीतारमण ने बुलाई दो बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस

कोरोना वायरसः वित्त मंत्रालय जल्द करेगा आर्थिक पैकेज की घोषणा, निर्मला सीतारमण ने बुलाई दो बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस

Highlights वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि हम कोरोना लॉकडाउन के बीच लोगों की मदद के लिए आर्थिक पैकेज तैयार कर रहे हैं।इस आर्थिक पैकेज की जल्द घोषणा की जाएगी।

नई दिल्लीः कोरोना वायरस को लेकर देश की नरेंद्र मोदी सरकार भरसक प्रयास कर रही है और लोगों को घर पर रहने की सलाह दे रही है ताकि इस घातक वायरस पर काबू पाया जा सके। इस बीच देश की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि हम कोरोना लॉकडाउन के बीच लोगों की मदद के लिए आर्थिक पैकेज तैयार कर रहे हैं, जिसकी जल्द घोषणा की जाएगी।

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट कर कहा है कि कोरोना वायरस के मद्देनजर किए गए लॉकडाउन को देखते हुए हमारी सरकार लोगों की मदद करने के लिए एक आर्थिक पैकेज तैयार कर रह ही है, जिसकी जल्द घोषणा की जाएगी। आज दोपहर दो प्रेस कॉन्फेंस बुलाई है और मीडिया को संबोधित करेंगे। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए की जाएगी। 

बता दें, भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक करीब 500 मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार तक के आंकड़ों में यह संख्या सामने आई है। मंगलवार सुबह तक के अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक देश में कोविड-19 के कुल मामले 492 हो गए हैं जिनमें से 446 लोगों का अभी इलाज चल रहा है। 


स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन आंकड़ों में कम से कम 41 विदेशी नागरिक शामिल हैं और अब तक नौ मौत हो चुकी है। पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में सोमवार को एक-एक मौत हुई जबकि पूर्व में हुई सात मौत महाराष्ट्र (दो), बिहार, कर्नाटक, दिल्ली, गुजरात और पंजाब में एक एक मौत हुई थी। देश में 22 नये मामले सामने आने के बाद कोविड-19 से अब भी संक्रमित लोगों की संख्या 446 है। 

पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के मामले अचानक बढ़ने के बाद अधिकारियों ने लगभग पूरे देश में लॉकडाउन (बंद) लागू कर दिया है जिसके तहत लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध हैं और सड़क, रेल एवं हवाई यातायात पर 31 मार्च तक रोक लगा दी गई है। 

मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक अब तक कोविड-19 के सबसे ज्यादा 95 मामले केरल से सामने आए हैं जिनमें आठ विदेशी नागरिक शामिल हैं। इसके बाद महाराष्ट्र से तीन विदेशी नागरिकों समेत 87 मामले सामने आए हैं। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 37 मरीज हैं जबिक राजस्थान में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है। इनमें दो विदेशी भी शामिल हैं। 

उत्तर प्रदेश में एक विदेशी नागरिक समेत 33 लोग संक्रमित हैं। तेलंगाना में 10 विदेशियों समेत अब तक 32 मामले सामने आए हैं। वहीं दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़कर 32 हो गए हैं जिनमें एक विदेशी नागरिक भी शामिल है जबकि गुजरात में 29 मामले सामने आए हैं। हरियाणा में 14 विदेशी नागरिकों समेत 26 मामले हैं जबकि पंजाब से 21 मामले सामने आए हैं। लद्दाख में 13 जबकि तमिलनाडु में दो विदेशी नागरिकों समेत 12 मामले हैं। 

पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश से अब तक सात-सात मामले सामने आए हैं। चंडीगढ़ में छह और जम्मू-कश्मीर में चार मामले हैं। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश दोनों में तीन-तीन मामले जबकि बिहार और ओडिशा में दो-दो लोग संक्रमण की चपेट में हैं। पुडुचेरी और चंडीगढ़ से एक-एक मामला सामने आया है। 

 

Web Title: we are readying an economic package to help us through the Corona lockdown says Nirmala Sitharaman

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे