'क्या बिलकिस बानो देश की बेटी नहीं थी?', AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार से पूछे तीखे सवाल

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: August 10, 2023 02:18 PM2023-08-10T14:18:41+5:302023-08-10T14:20:27+5:30

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार से कई तीखे सवाल पूछे। छोटे से भाषण में ही ओवैसी ने मणिपुर, हरियाणा, कुलभूषण जाधव, बिलकिस बानो और गोरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा का जिक्र किया।

Was Bilkis Bano not the daughter of the country' AIMIM chief Asaduddin Owaisi | 'क्या बिलकिस बानो देश की बेटी नहीं थी?', AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार से पूछे तीखे सवाल

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)

Highlights अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का आज तीसरा और आखिरी दिन हैअसदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार से कई तीखे सवाल पूछेओवैसी ने कहा कि देश में नफरत का माहौल बनाया जा रहा है

Parliament Monsoon Session: संसद के मानसून सत्र में विपक्षी दलों के लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का आज तीसरा और आखिरी दिन है। चर्चा के दौरान एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार से कई तीखे सवाल पूछे। छोटे से भाषण में ही ओवैसी ने मणिपुर, हरियाणा, कुलभूषण जाधव, बिलकिस बानो और गोरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा का जिक्र किया।

ओवैसी ने कहा, "बिलकिस बानो इस देश की बेटी है कि नहीं? जिस बिलकिस बानो का 11 लोगों ने रेप किया। वह प्रेग्नेंट थी। उसकी मां का कत्ल कर दिया। आपने कातिलों को रिहा कर दिया।"

हरियाणा की घटना का जिक्र करते हुए ओवैसी ने कहा, "मैं सरकार से जानना चाहता हूं कि कहां गया इस हुकूमत का जमीर। जब नूंह में 750 इमारतों को बगैर किसी नियम का पालन किए बिना उसको ढहा दिया गया। इसलिए क्योंकि वो मुसलमान थे। इस मुल्क में नफरत को माहौल है। इनका 9 साल का ये कारनामा है।"

मणिपुर मामले पर सीएम बीरेन सिंह पर कटाक्ष करते हुए ओवैसी ने कहा, "मणिपुर में असम रायफल्स पर केस दर्ज हो गया है। वहां की महिलाओं की इज्जत लूटी जा रही है। कुर्सी है तुम्हारा जनाजा तो नहीं, कुछ कर नहीं सकते तो उतर क्यों नहीं जाते।"

ओवैसी ने आरोप लगाए कि देश में मुसलामानों के खिलाफ नफरत का माहौल बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा, "हाल ही में एक ट्रेन में वर्दीधारी पुलिसकर्मी ने अपने सीनियर  का कत्ल करने के बाद ट्रेन के कंपार्टमेंट में जा-जाकर नाम पूछकर, चेहरे पर दाढ़ी देखकर, कपड़े देखकर उनका कत्ल कर दिया। और उसके बाद उसने कहा कि इस देश में रहना है तो मोदी को वोट देना पड़ेगा। मैं सरकार ने जानना चाहता हूं वो क्या कर रही है।"

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि देश में नफरत का माहौल बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पीएम को पसमांदा मुसलमान से ,मोहब्बत है पर एक भी पसमांदा मुसलमान मंत्री नहीं है।

Web Title: Was Bilkis Bano not the daughter of the country' AIMIM chief Asaduddin Owaisi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे