Video: अमरोहा में 'भारत माता की जय' के नारे को लेकर भिड़े बसपा सांसद दानिश अली और बीजेपी MLC

By रुस्तम राणा | Published: August 6, 2023 05:45 PM2023-08-06T17:45:07+5:302023-08-06T17:45:07+5:30

सांसद की प्रतिक्रिया से उपस्थित लोगों में गुस्सा फैल गया और मंच पर मौजूद भाजपा एमएलसी हरि सिंह ढिल्लों उनकी टिप्पणी से असहमत थे। मामला बिगड़ गया और मंच के नीचे जमा भीड़ ने बसपा सांसद का जमकर विरोध किया, जिससे हंगामा मच गया।

Video: BSP MP Danish Ali and BJP MLC clash in Amroha over the slogan of 'Bharat Mata Ki Jai' | Video: अमरोहा में 'भारत माता की जय' के नारे को लेकर भिड़े बसपा सांसद दानिश अली और बीजेपी MLC

Video: अमरोहा में 'भारत माता की जय' के नारे को लेकर भिड़े बसपा सांसद दानिश अली और बीजेपी MLC

Highlightsकार्यक्रम में 'भारत माता की जय' के नारे से नाराज हुए बसपा सांसद सांसद ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा- कार्यक्रम किसी पार्टी के लिए नहीं बल्कि केंद्र सरकार की पहल हैमंच पर मौजूद भाजपा एमएलसी हरि सिंह ढिल्लों उनकी टिप्पणी से असहमत थे

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा रेलवे स्टेशन पर अमृत भारत स्टेशन योजना का एक वर्चुअल उद्घाटन समारोह हुआ, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान मंच पर मौजूद बसपा सांसद कुंवर दानिश अली उस वक्त नाराज हो गए जब लोगों ने 'भारत माता की जय' के नारे लगाने शुरू कर दिए। उन्होंने यह कहते हुए नाराजगी व्यक्त की कि यह कार्यक्रम किसी पार्टी के लिए नहीं बल्कि केंद्र सरकार की पहल है।

सांसद की प्रतिक्रिया से उपस्थित लोगों में गुस्सा फैल गया और मंच पर मौजूद भाजपा एमएलसी हरि सिंह ढिल्लों उनकी टिप्पणी से असहमत थे। मामला बिगड़ गया और मंच के नीचे जमा भीड़ ने बसपा सांसद का जमकर विरोध किया, जिससे हंगामा मच गया। आरपीएफ, पुलिस और रेलवे कर्मचारियों सहित अधिकारियों ने अराजकता को नियंत्रित करने के लिए हस्तक्षेप किया। काफी देर तक चले हंगामे के बावजूद वे सांसद को सीट पर बैठने के लिए मनाने में कामयाब रहे और उत्तेजित भीड़ को शांत कराया गया।

अमृत भारत रेलवे स्टेशन योजना के आभासी उद्घाटन का उद्देश्य देश भर में 508 रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास करना है। कार्यक्रम अमरोहा रेलवे स्टेशन पर निर्धारित था, जिसमें मंच पर आमंत्रित अतिथियों में सांसद कुँवर दानिश अली भी मौजूद थे।

कार्यक्रम के दौरान बीजेपी एमएलसी हरि सिंह ढिल्लों ने 'भारत माता की जय' का नारा लगाया. हालांकि, बसपा सांसद ने मंत्रोच्चार पर आपत्ति जताते हुए कहा कि यह इस अवसर के लिए उपयुक्त नहीं है और कार्यक्रम की गैर-पक्षपातपूर्ण प्रकृति के अनुरूप नहीं है। इससे उनके विरोध के जवाब में भीड़ द्वारा लगातार "भारत माता की जय" और "वंदे मातरम" का नारा लगाया जाने लगा।

बसपा सांसद कुंवर दानिश अली और भाजपा नेताओं के बीच टकराव तेज हो गया, जिससे रेलवे कर्मचारियों, आरपीएफ और पुलिस कर्मियों को हस्तक्षेप करना पड़ा और शांति बहाल करनी पड़ी। भाजपा सदस्यों ने इस नारे का विरोध करने वाले बसपा सांसद की आलोचना करते हुए इसे पाकिस्तानी मानसिकता से प्रेरित बताया।

जवाब में, दानिश अली ने स्पष्ट किया कि उनकी आपत्ति इस कार्यक्रम को पूरी तरह से भाजपा से जुड़े होने पर थी और दोहराया कि भारत माता सभी का प्रतिनिधित्व करती है, चाहे उनकी पृष्ठभूमि या मान्यता कुछ भी हो। उन्होंने कहा कि वह भी भारत माता की पूजा करते हैं और उनकी आस्था का पालन करते हैं, लेकिन भाजपा हर कार्यक्रम को अपनी पार्टी के लिए हथिया लेती है।

अमरोहा भाजपा जिला संयोजक मनीष दक्ष ने कहा कि बसपा सांसद की प्रतिक्रिया अनुचित थी और कहा कि इससे वह भारत के बजाय पाकिस्तान के सांसद की तरह प्रतीत होते हैं। घटना के बावजूद, अमृत भारत स्टेशन योजना का आभासी उद्घाटन योजना के अनुसार हुआ।

Web Title: Video: BSP MP Danish Ali and BJP MLC clash in Amroha over the slogan of 'Bharat Mata Ki Jai'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे