Uttarkashi Bus Accident: पन्ना से यमुनोत्री जा रही थी बस, राहत कार्य तेज, मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की आर्थिक सहायता देगी MP सरकार, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 5, 2022 10:49 PM2022-06-05T22:49:54+5:302022-06-05T22:58:04+5:30

Uttarkashi Bus Accident: सभी यात्री मध्य प्रदेश के पन्ना के थे। मध्य प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।

Uttarkashi Bus Accident Panna Madhya Pradesh 22 pilgrims, 6 injured falls gorge near Damta see video | Uttarkashi Bus Accident: पन्ना से यमुनोत्री जा रही थी बस, राहत कार्य तेज, मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की आर्थिक सहायता देगी MP सरकार, देखें वीडियो

एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच रही है। 

Highlightsयमुनोत्री के दर्शन के लिए जा रहे थे। वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौके की ओर रवाना हो गए।उत्तराखंड स्थानीय प्रशासन के अनुसार, 22 तीर्थयात्रियों की मृत्यु हो गई है और 6 लोग घायल हुए हैं।

Uttarkashi Bus Accident: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के डामटा के पास 28 तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही एक बस के खाई में गिरने से अब तक 22 लोगों की मौत हो गई है। 6 घायलों का इलाज अस्पताल में जारी है। डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि राहत तेज कर दिया गया है। 

सभी यात्री मध्य प्रदेश के पन्ना के थे। मध्य प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। यमुनोत्री के दर्शन के लिए जा रहे थे। घटना की सूचना मिलते ही उत्तरकाशी के जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौके की ओर रवाना हो गए।

दुर्घटना के समय बस में मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के 28 श्रद्धालु सवार थे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे में जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना प्रकट की। उन्होंने जिला प्रशासन को घायलों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि उत्तराखंड स्थानीय प्रशासन के अनुसार, 22 तीर्थयात्रियों की मृत्यु हो गई है और 6 लोग घायल हुए हैं। एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच रही है। उत्तरकाशी ज़िले में बस दुर्घटना को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देहरादून के आपदा नियंत्रण कक्ष पहुंचे। उन्होंने जिला प्रशासन को घायलों के समुचित उपचार के साथ ही राहत एंव बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

यमुनोत्री मार्ग पर हुई बस दुर्घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री राज्य सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे और अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी धामी से बातचीत कर दुर्घटना की जानकारी ली। धामी ने चौहान को बताया कि मौके पर तेजी से राहत एवं बचाव कार्य किये जा रहे है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में रविवार को एक सड़क हादसे में हुई मौतों पर शोक जताया। उन्होंने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से इस सड़क दुर्घटना के प्रत्येक मृतक के निकटस्थ परिजन को दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा की।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक ट्वीट में मोदी ने कहा, ‘‘उत्तराखंड में हुआ बस हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति मैं अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव सहायता में जुटा है।’’ 

Web Title: Uttarkashi Bus Accident Panna Madhya Pradesh 22 pilgrims, 6 injured falls gorge near Damta see video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे