उत्तर प्रदेश: पिता के शव को ठेले पर ले गया घर, अस्पताल से नहीं मिली एंबुलेंस

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: March 27, 2018 04:04 PM2018-03-27T16:04:59+5:302018-03-27T16:19:41+5:30

चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ आर चंद्र ने बताया 'हमारे पास जिला स्तर पर 2 शववाहन उपलब्ध हैं यह सुविधा सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) स्तर पर उपलब्ध नहीं है। इसलिए इस केस में एम्बुलेंस नहीं दिया गया।  

Uttar Pradesh:Children carry their father's body home on a rikshaw in absence of a hearse van in Barabanki | उत्तर प्रदेश: पिता के शव को ठेले पर ले गया घर, अस्पताल से नहीं मिली एंबुलेंस

उत्तर प्रदेश: पिता के शव को ठेले पर ले गया घर, अस्पताल से नहीं मिली एंबुलेंस

बाराबंकी, 27 मार्च: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से सरकारी अस्पताल की अत्यंत स्तब्ध  कर देने वाली घटना सामने आई है। अस्पताल से एम्बुलेंस ना मिलने के कारण एक बच्चा अपने पिता के शव को रिक्शे में घर लाया।  समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस मामले के सामने आने पर चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ आर चंद्र ने बताया 'हमारे यहां जिला स्तर पर केवल 2 शववाहन उपलब्ध हैं।  यह सुविधा सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) स्तर के लिए नहीं है। इसलिए हम एम्बुलेंस उपलब्ध कराने में असमर्थ रहे।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बाराबंकी में रहने वाले मंशाराम की तबीयत अचानक सोमवार को खराब हो गई। जिसके बाद मृतक मंशाराम के बेटे राजकुमार उनके शव को ठेले पर सार्वजानिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए। वहां डॉक्टरों ने मंशाराम को मृत घोषित कर दिया। 

इसके बाद अस्पताल में पिता की मौत के बाद शव ले जाने के लिए दोनों भाई-बहन को इधर-उधर घंटों भटकना पड़ा। बाद में उसके गांव के लोगों ने शव को ठेले पर रखवा दिया जिसे उसका बेटा घर लेकर आगया।  

Web Title: Uttar Pradesh:Children carry their father's body home on a rikshaw in absence of a hearse van in Barabanki

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे