Uttar Pradesh LS polls 2024: आकाश ने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को बेघर और खराब किस्मत वाला बताया

By राजेंद्र कुमार | Published: April 6, 2024 06:48 PM2024-04-06T18:48:48+5:302024-04-06T18:49:49+5:30

Uttar Pradesh LS polls 2024: आकाश ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद का नाम लिए बिना ही उनका खूब हमले बोले. यह भी कहा वह (चंद्रशेखर) बेघर है और इसने लोगों को गुमराह किया है. 

Uttar Pradesh LS polls 2024 bsp Akash anand described Bhim Army Chief Chandrashekhar as homeless and unlucky | Uttar Pradesh LS polls 2024: आकाश ने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को बेघर और खराब किस्मत वाला बताया

photo-lokmat

Highlightsबड़े नेता ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद के ऊपर हमला बोला है. सहारनपुर में दलितों पर सवर्णों ने हमला बोलते हुए आगजनी की थी. युवाओं को एकजुट कर आवाज उठाई थी और मायावती के नेतृत्व पर सवाल खड़े किए थे.

Uttar Pradesh LS polls 2024: आकाश आनंद अब तक तो मायावती की परछाई बन तक उनके साथ चुनाव प्रचार में जाते थे. परंतु 6 अप्रैल (आज) को बिजनौर के नगीना लोकसभा क्षेत्र में आकाश बदले हुए रोल में एंग्री यंग मैन के रूप में दिखे. नगीना के हिंदू इंटर कॉलेज के मैदान में अपनी पहली जनसभा करते हुए आकाश आनंद ने योगी सरकार की नीतियों पर सवाल उठाते हुए उनको निशाने पर लिया. इसके साथ ही आकाश ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद का नाम लिए बिना ही उनका खूब हमले बोले. यह भी कहा वह (चंद्रशेखर) बेघर है और इसने लोगों को गुमराह किया है. 

सात वर्षों की टूटी खामोशी

बीते सात वर्षों में यह पहला मौका है, जब बसपा के किसी बड़े नेता ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद के ऊपर हमला बोला है. सात साल पहले जब सहारनपुर में दलितों पर सवर्णों ने हमला बोलते हुए आगजनी की थी, तब बसपा सुप्रीमो मायावती ने चुप्पी साध ली थी. उस वक्त चंद्रशेखर आजाद ने दलित समाज के युवाओं को एकजुट कर आवाज उठाई थी और मायावती के नेतृत्व पर सवाल खड़े किए थे.

उस घटना के बाद से चंद्रशेखर आजाद ने दलित समाज को मायावती के खिलाफ एकजुट करने की मुहिम शुरू की. यहीं नहीं चंद्रशेखर आजाद अब नगीना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने मैदान में उतर चुके हैं. कहा जा रहा है कि दलित राजनीति में चंद्रशेखर आजाद के हो रहे विस्तार पर अंकुश लगाने के लिए मायावती ने अपने भतीजे आकाश की पहली चुनावी रैली बिजनौर में प्लान की.

इस रैली के जरिए मायावती के अपना चुनावी संदेश आकाश आनंद के माध्यम से जनता के बीच प्रसारित किया है. अपनी पहली चुनावी रैली में आकाश ने केंद्र प्रदेश सरकार को शिक्षा, रोजगार और बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए पूरी तरह उदासीन बताया. यह भी कहा कि भाजपा सरकार पर देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने, पूंजीपतियों को बढ़ावा देने का कार्य कर रही है. आकाश ने संविधान को बचाने के लिए बहुजन समाज पार्टी को बहुमत से सफल बनाने की अपील की.

चंद्रशेखर आजाद पर बोला हमला

इसी क्रम में आकाश ने चंद्रशेखर आजाद का नाम लिए बिना की उन पर हमला बोला. कहा, वह (चंद्रशेखर) सड़क पर हमारे लोगों को उतार कर लड़ाई लड़ने की बात करता है, लेकिन अपना मुकद्दर बनाने के बाद यह आपको छोड़कर चला जाता है. इस व्यक्ति ने लोगों को गुमराह किया.

वह तो इंडिया गठबंधन में  आना चाहता था, ताकि वह अपनी एक सीट निकल सके. लेकिन उसकी किस्मत इतनी खराब है कि विपक्षी गठबंधन होने के बाद भी वह बेघर घूम रहा है. आज वह एक सीट के लिए परेशान हो रहा है. जीतने के लिए क्या-क्या नहीं कर रहा.

गिरता वोट शेयर भी चुनौती

मायावती ने वर्ष 2007 में सोशल इंजीनियरिंग के जरिए यूपी में 403 विधानसभा सीटों में से 206 जीत कर बहुमत की सरकार बनाई थी. तब बसपा को 30.43 फीसदी वोट मिले थे. 2019 में जब बसपा महागठबंधन में चुनाव लड़ी तो वोट शेयर 19.26 प्रतिशत पर पहुंच गया था. वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में उन्हे सिर्फ बलिया सीट पर जीत मिली.

बसपा का उसका वोट शेयर घटकर 12.88 फ़ीसदी ही रह गया. बसपा का घटता वोटबैंक और चंद्रशेखर आजाद जैसे दलित नेता का विस्तार बसपा के लिए चिंता का सबब बनता जा रहा है. यही वजह है कि आकाश ने बिजनौर में चंद्रशेखर आजाद को अपने निशाने पर रखा ताकि जनता में यह संदेश जाए कि बसपा की दलित समाज की सबसे बड़ी पार्टी है. 

Web Title: Uttar Pradesh LS polls 2024 bsp Akash anand described Bhim Army Chief Chandrashekhar as homeless and unlucky

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे