Uttar Pradesh Gram Panchayat Chunav 1053 candidates filed Gautam Budh Nagar 14 criminals from Muzaffarnagar Badar | उत्तर प्रदेश पंचायत चुनावः गौतम बुद्ध नगर में 1053 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, मुजफ्फरनगर से 14 अपराधी जिला बदर
प्रशासन एवं पुलिस द्वारा जिला मुख्यालय एवं सभी ब्लाकों में व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।

Highlightsप्रधान पद के लिये 150, बीडीसी सदस्य 74 ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 20 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया।बिसरख प्रखंड में प्रधान पद के लिए 148, बीडीसी 108, ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 43 नामांकन प्रत्याशियों द्वारा नामांकन किए गए हैं।दादरी प्रखंड अंतर्गत प्रधान पद के लिए 219, बीडीसी सदस्य के लिए 163 एवं ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 84 नामांकन हुए।

Uttar Pradesh Gram Panchayat Chunav: उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुद्ध नगर में पंचायत चुनाव के लिए बुधवार से नामांकन शुरू हुआ।

बुधवार को नामांकन के प्रथम दिन पूरे जनपद में जिला पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, बीडीसी सदस्य एवं ग्राम पंचायत सदस्य के लिए कुल 1053 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया । जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि जिला पंचायत के लिए 44, ग्राम प्रधान के लिए 517, बीडीसी सदस्य के लिए 345 एवं ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 147 नामांकन भरे गए।

उन्होंने बताया कि नामांकन कार्यक्रम के दौरान जेवर ब्लॉक में प्रधान पद के लिये 150, बीडीसी सदस्य 74 ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 20 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया। उन्होंने बताया कि वहीं बिसरख प्रखंड में प्रधान पद के लिए 148, बीडीसी 108, ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 43 नामांकन प्रत्याशियों द्वारा नामांकन किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार दादरी प्रखंड अंतर्गत प्रधान पद के लिए 219, बीडीसी सदस्य के लिए 163 एवं ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 84 नामांकन हुए। चौहान ने बताया कि जिला पंचायत सदस्य के लिए सभी वार्डों में 44 नामांकन कराए गए हैं। उन्होंने बताया कि नामांकन प्रक्रिया को शांतिपूर्वक एवं सकुशल ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य से जिला प्रशासन एवं पुलिस द्वारा जिला मुख्यालय एवं सभी ब्लाकों में व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।

उप्र: पंचायत चुनावों से पहले मुजफ्फरनगर से 14 अपराधी जिला बदर

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों के मद्देनजर बुधवार को 14 असामाजिक तत्वों को छह महीने के लिये जिला बदर कर दिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी । जिले के अधिकारियों द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक ये अपराधी कई मामलों में संलिप्त रहे हैं। उन्होंने बताया कि इनमें शाहपुर और खतोली पुलिस थाने में दो-दो, जबकि मंसूरपुर थाने में सात मामले दर्ज हैं। प्रदेश में 15 अप्रैल से दो मई के बीच चार चरणों में पंचायत चुनाव होने जा रहे हैं।

भाजपा ने गौतमबुद्ध नगर जिला पंचायत सदस्य के चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित किए

भारतीय जनता पार्टी ने गौतमबुद्ध नगर जिला पंचायत सदस्य के चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए। भाजपा के गौतमबुद्ध नगर जिला अध्यक्ष विजय भाटी ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह द्वारा मंगलवार शाम को जिला पंचायत सदस्य के चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है। उन्होंने बताया कि यहां जिला पंचायत सदस्य के चुनाव के लिए पांच वार्ड हैं, जो उत्तर प्रदेश की सबसे छोटी जिला पंचायत है।

Web Title: Uttar Pradesh Gram Panchayat Chunav 1053 candidates filed Gautam Budh Nagar 14 criminals from Muzaffarnagar Badar

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे