कोविड-19ः उत्तर प्रदेश के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव, सिद्धार्थ नाथ सिंह ने खुद को होम आइसोलेट किया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 27, 2020 03:34 PM2020-08-27T15:34:50+5:302020-08-27T16:37:32+5:30

कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है और डॉक्टर्स की सलाह से मैंने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है।

Uttar Pradesh Cabinet Minister Sidharth Nath Singh tests positive for COVID-19 | कोविड-19ः उत्तर प्रदेश के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव, सिद्धार्थ नाथ सिंह ने खुद को होम आइसोलेट किया

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।  (file photo)

Highlightsमेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं अपनी जाँच करवा लें।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अब तक कोविड-19 के 50 लाख 80 हजार से अधिक टेस्ट किए जाने पर संतोष व्यक्त किया।उप्र के सूक्ष्म,लघु एवं मध्यम उद्यम राज्य मंत्री चौधरी उदयभान सिंह बुधवार को कोविड 19 संक्रमित पाये गए थे।

लखनऊः उत्तर प्रदेश के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये । चिकित्सकीय सलाह पर 56 वर्षीय कैबिनेट मंत्री अपने आवास पर ही पृथकवास में चले गए हैं।

सिंह ने हिन्दी में ट्वीट किया, ''कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने जांच करवायी और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है और चिकित्सकों की सलाह से मैं खुद घर पर पृथकवास में हूं।'' उन्होंने कहा, ''मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं अपनी जाँच करवा लें।''

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अब तक कोविड-19 के 50 लाख 80 हजार से अधिक टेस्ट किए जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए मेडिकल टेस्टिंग के कार्य को पूरी तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

उप्र के सूक्ष्म,लघु एवं मध्यम उद्यम राज्य मंत्री चौधरी उदयभान सिंह बुधवार को कोविड 19 संक्रमित पाये गए थे। उन्हें बुधवार दोपहर बाद लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) लखनऊ में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत स्थिर बताई जाती है।

उदयभान सिंह आगरा के फतेहपुर सीकरी से भारतीय जनता पार्टी के विधायक है। सूत्रों के मुताबिक बृहस्पतिवार से विधानसभा सत्र आरंभ होने से पहले सभी विधायको को कोविड-19 की जांच कराने को कहा गया था । इसी जांच के दौरान राज्य मंत्री संक्रमित पाये गये थे।

इससे पहले मंगलवार को उप्र के चिकित्सा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, मातृ एवं शिशु कल्याण राज्य मंत्री अतुल गर्ग संकमित पाये गये थे। उन्हें गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया। इससे पहले प्रदेश के योगी मंत्रिमंडल के दो मंत्री कमल रानी वरुण और चेतन चौहान की हाल ही में कोविड-19 से मौत हो गयी। उप्र विधानसभा का मानसून सत्र बृहस्पतिवार को शुरू होगा।

केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर कोरोना वायरस से संक्रमित

केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोविड​-19 की जांच में उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। फरीदाबाद के रहने वाले 63 वर्षीय सांसद ने हाल ही में उनके संपर्क में आए सभी लोगों से कोविड-19 की जांच कराने का अनुरोध किया है। सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री ने कहा कि उन्होंने कुछ स्वास्थ्य समस्याओं को गंभीरता से लिया और खुद की जांच करवाई। उन्होंने हिंदी में एक ट्वीट में कहा, ‘‘स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों को गंभीरता से लेते हुए मैंने कोरोना टेस्ट करवाया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

चिकित्सकों के परामर्श पर अब इलाज चलेगा। जितने भी लोग पिछले दिनों मेरे संपर्क में आए हैं, कृपया वह कोविड-19 को गंभीरता से लेते हुए अपना कोरोना टेस्ट करवा लें।’’ इससे पहले, करनाल, हिसार और कुरुक्षेत्र के भाजपा सांसद- संजय भाटिया, बृजेन्द्र सिंह और नायब सिंह सैनी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

हरियाणा के आठ भाजपा विधायकों को भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया जा चुका है जिनमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, राज्य विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा और कृषि मंत्री जे पी दलाल शामिल हैं।

इस बीच, हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा कि एक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद वह एक हफ्ते तक घर में पृथक-वास में रहेंगी। शैलजा ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया है। राज्य में कोविड-19 के 58,000 से अधिक मामले हो चुके हैं। राज्य में अब तक वायरस के कारण 634 लोगों की मौत हो चुकी है।

English summary :
One More minister from Uttar Pradesh was found to be Corona positive. The report of Uttar Pradesh government spokesperson and state cabinet minister Siddharth Nath Singh has come to Corona positive.


Web Title: Uttar Pradesh Cabinet Minister Sidharth Nath Singh tests positive for COVID-19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे