उत्तर प्रदेश: AMU में आरक्षण के लिए अंबेडकर महासभा का धरना आज से

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: July 2, 2018 12:47 AM2018-07-02T00:47:36+5:302018-07-02T07:39:19+5:30

अलीगढ़ मुस्लिम विवि और दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया विवि में दलितों का आरक्षण लागू करने के लिए सोमवार दो जुलाई को डॉ. अंबेडकर महासभा लखनऊ के हजरतगंज स्थित अंबेडकर प्रतिमा पर धरना देगी।

Uttar Pradesh: Ambedkar Mahasabha's rally to in aligarh muslim university | उत्तर प्रदेश: AMU में आरक्षण के लिए अंबेडकर महासभा का धरना आज से

उत्तर प्रदेश: AMU में आरक्षण के लिए अंबेडकर महासभा का धरना आज से

लखनऊ,2 जुलाई। अलीगढ़ मुस्लिम विवि और दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया विवि में दलितों का आरक्षण लागू करने के लिए सोमवार दो जुलाई को डॉ. अंबेडकर महासभा लखनऊ के हजरतगंज स्थित अंबेडकर प्रतिमा पर धरना देगी।  

अंबेडकर महासभा की राष्ट्रीय महामंत्री बीना मौर्या ने आईपीएन को बताया कि एएमयू प्रशासन ने अलीगढ़ मुस्लिम विवि का अल्पसंख्यक स्टेटस नहीं होने के बावजूद पिछले 60 वर्षो से दलितों को आरक्षण नहीं देकर दलित विरोधी होने का प्रमाण दिया है।

उन्होंने कहा कि आरक्षण नहीं मिलने से लाखों दलितों का नुकसान हुआ है, जिसके लिए एएमयू प्रशासन जिम्मेदार है। 

बीना ने बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम विवि और जामिया मिलिया इस्लामिया विवि में दलितों का आरक्षण नहीं लागू होने के विरोध में दो जुलाई को शाम 5 बजे महासभा के सदस्य अंबेडकर महासभा से हजरतगंज स्थित अंबेडकर प्रतिमा तक मार्च निकालेंगे और धरना देंगे और राज्यपाल राम नाईक को आरक्षण के संबंध में ज्ञापन भी सौंपेंगे।

Web Title: Uttar Pradesh: Ambedkar Mahasabha's rally to in aligarh muslim university

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे