PM से किया आग्रह- मन की बात में ‘सभी के लिए पोषण सुनिश्चित करने’का उठाएं विषय

By भाषा | Published: September 15, 2018 04:07 AM2018-09-15T04:07:14+5:302018-09-15T04:07:14+5:30

देश के साथ ‘राष्ट्रीय पोषण माह’ मनाने के लिए एक एनजीओ ने कहा कि उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि है

Urge to PM - Raise 'Nutrition for All' to raise issues of mind | PM से किया आग्रह- मन की बात में ‘सभी के लिए पोषण सुनिश्चित करने’का उठाएं विषय

फाइल फोटो

नई दिल्ली, 15 सितम्बर : देश के साथ ‘राष्ट्रीय पोषण माह’ मनाने के लिए एक एनजीओ ने कहा कि उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि है कि वह अपने आगामी ‘मन की बात’ कार्यक्रम में ‘सभी के लिए पोषण तक पहुंच सुनिश्चित करने’ का विषय उठायें।

एनजीओ ‘द अक्षय पात्र फाउंडेशन’ ने भूख और कुपोषण समाप्त करने के लिए एक संपर्क अभियान शुरू किया है। एनजीओ ने कहा कि इस अभियान के तहत ईमानदार नागरिकों को इसके लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है कि वे ‘भोजन बर्बाद नहीं करने’ की प्रतिबद्धता व्यक्त करने वाले कार्ड पर हस्ताक्षर करें और वंचित लोगों को भोजन कराकर उनका सहयोग करें।

हस्ताक्षर किये गए कार्ड सामूहिक प्रतिबद्धता व्यक्त करने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजें जाएंगे और प्रधानमंत्री से अनुरोध किया जाएगा वह आगामी मन की बात में ‘सभी के लिए पोषण तक पहुंच सुनिश्चित करने’ के विषय को उठायें।

फाउंडेशन ने कहा कि वर्तमान में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत संकल्प लेकर इस अभियान का समर्थन कर रहे हैं।

Web Title: Urge to PM - Raise 'Nutrition for All' to raise issues of mind

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे