ऑक्सीजन को लेकर बदायूं और बलिया के अस्पतालों में हंगामा

By भाषा | Published: April 29, 2021 05:23 PM2021-04-29T17:23:10+5:302021-04-29T17:23:10+5:30

Uproar in Badaun and Ballia hospitals due to oxygen | ऑक्सीजन को लेकर बदायूं और बलिया के अस्पतालों में हंगामा

ऑक्सीजन को लेकर बदायूं और बलिया के अस्पतालों में हंगामा

बदायूँ/बलिया (उत्तर प्रदेश), 29 अप्रैल उत्तर प्रदेश के बदायूं और बलिया के अस्पतालों में बृहस्पतिवार को ऑक्सीजन को लेकर खासा हंगामा हुआ।

बदायूं में कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी से दो मरीजों की मौत हो गई, जिसके बाद उनके परिजन ने अस्पताल में खासा हंगामा किया। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाला।

जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर बी. वी. राम ने बताया ‘‘ शहर के नेकपुर के निवासी सुल्तान सिंह (55) और अब्दुल्लागंज के रहने वाले अजीत कुमार दुबे (48) को उनके परिजन दोपहर में जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लेकर आए थे। उनकी सांस बहुत बहुत तेज चल रही थी। ऑक्सीजन की बहुत कमी थी और हालत गंभीर थी।’’

उन्होंने बताया कि तत्काल दोनों को उचित चिकित्सा उपलब्ध कराई गई लेकिन मात्र 35 मिनट के अंदर दोनों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है और ऑक्सीजन की कमी से दोनों मरीजों की मौत होने का उनके परिजनों का आरोप बिल्कुल गलत है।

राम ने आरोप लगाया कि मृतकों के परिजन ने इमरजेंसी स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार भी किया है।

दूसरी ओर, परिजन का आरोप है कि अस्पताल में ऑक्सीजन है ही नहीं। सिर्फ खाली सिलेंडर और आक्सीजन मास्क लगाकर खानापूर्ति की जा रही है, जिससे मरीजों की जान जा रही है।

परिजनों ने अस्पताल के स्टाफ पर मारपीट का भी आरोप लगाया है।

उधर, बलिया जिला अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर रोगियों के परिजनों ने हंगामा तथा तोड़फोड़ की।

जिला अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर बी. पी. सिंह ने बताया कि जिला अस्पताल में आज पूर्वान्ह कुछ रोगियों के परिजनों ने ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर हंगामा मचाया। उन्होंने ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर चिकित्सा कर्मियों के साथ झड़प की और उनके कार्यालय में तोड़फोड़ की। बाद में गाली-गलौज करते हुए वे ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर भाग गये।

जिलाधिकारी अदिति सिंह ने बताया ‘‘ जिला अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर की कोई कमी नहीं है। आम लोग अफवाह के कारण ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर अफरातफरी मचा रहे हैं। रोगी के परिजन गुंडागर्दी का सहारा लेकर बगैर चिकित्सक के परामर्श के ऑक्सीजन सिलेंडर लेना चाहते हैं। ’’

उन्होंने बताया कि घटना के दोषी लोगों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जायेगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Uproar in Badaun and Ballia hospitals due to oxygen

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे