यूपी विधान परिषद चुनाव में भाजपा ने जीतीं 5 में से 4 सीटें, सपा को लगा बड़ा झटका, एक सीट पर निर्दलीय ने मारी बाजी

By अनिल शर्मा | Published: February 3, 2023 12:37 PM2023-02-03T12:37:23+5:302023-02-03T12:47:52+5:30

भाजपा ने स्नातक कोटे की गोरखपुर-‌फैजाबाद, बरेली-मुरादाबाद, कानपुर-उन्नाव सीट और शिक्षक कोटे की झांसी-इलाहाबाद सीट पर जीत दर्ज की है।

UP Legislative Council elections BJP won 4 out of 5 seats SP Check Winners List Here | यूपी विधान परिषद चुनाव में भाजपा ने जीतीं 5 में से 4 सीटें, सपा को लगा बड़ा झटका, एक सीट पर निर्दलीय ने मारी बाजी

यूपी विधान परिषद चुनाव में भाजपा ने जीतीं 5 में से 4 सीटें, सपा को लगा बड़ा झटका, एक सीट पर निर्दलीय ने मारी बाजी

Highlightsसामने आए नतीजों में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। समाजवादी पार्टी के खाते में एक भी सीट नहीं गई। कानपुर-उन्नाव शिक्षक कोटे की एमएलसी सीट पर निर्दलीय राज बहादुर सिंह चंदेल ने जीत हासिल की।

लखनऊः यूपी एमएलसी चुनाव 2023 के नतीजे आ चुके हैं। सामने आए नतीजों मे जहां भाजपा का डंका बजा है वहीं समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। भाजपा के प्रत्याशियों ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की है। जबकि एक सीट निर्दलीय के खाते में गया है। उल्लेखनीय बात है कि समाजवादी पार्टी के खाते में एक भी सीट नहीं गई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा प्रत्याशियों को जीत की बधाई दी है।

भाजपा ने स्नातक कोटे की गोरखपुर-‌फैजाबाद, बरेली-मुरादाबाद, कानपुर-उन्नाव सीट और शिक्षक कोटे की झांसी-इलाहाबाद सीट पर जीत दर्ज की है। जबकि कानपुर-उन्नाव शिक्षक कोटे की एमएलसी सीट पर निर्दलीय राज बहादुर सिंह चंदेल विजयी हुए। वहीं, इन चुनावों में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी का खाता भी नहीं खुला।

स्नातक कोटे की गोरखपुर-‌फैजाबाद सीट पर भाजपा के देवेंद्र प्रताप सिंह ने जीत दर्ज की है। बरेली-मुरादाबाद सीट भी भाजपा के कब्जे में आई। यहां पर जयपाल सिंह व्यस्त ने तीसरी बार जीत दर्ज की है। वहीं भाजपा ने यह सीट लगातार आठवीं बार जीती है। कानपुर-उन्नाव सीट पर भाजपा के अरुण पाठक ने जीत हासिल की। रिपोर्ट के मुताबिक, यह तीनों एमएलसी सीटें पहले भी भाजपा के ही पास थीं।

Web Title: UP Legislative Council elections BJP won 4 out of 5 seats SP Check Winners List Here

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे