UP Election 2022: योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में दलित के घर खाना खाया, कहा- परिवारवाद की राजनीति करने वाले समाजिक न्याय के समर्थक नहीं हो सकते

By विशाल कुमार | Published: January 15, 2022 08:27 AM2022-01-15T08:27:27+5:302022-01-15T08:33:19+5:30

पिछले तीन दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार के तीन मंत्रियों स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान और धर्म सिंह सैनी तथा पार्टी के आठ अन्य विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इन सभी ने योगी सरकार पर दलितों और पिछड़ों की उपेक्षा का आरोप लगाया हैं।

up election 2022 yogi-adityanath-visits-dalit-household-accuses-samajwadi-party-of-exploitation | UP Election 2022: योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में दलित के घर खाना खाया, कहा- परिवारवाद की राजनीति करने वाले समाजिक न्याय के समर्थक नहीं हो सकते

UP Election 2022: योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में दलित के घर खाना खाया, कहा- परिवारवाद की राजनीति करने वाले समाजिक न्याय के समर्थक नहीं हो सकते

Highlightsमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यहां एक दलित परिवार के साथ भोजन किया।उन्होंने कहा कि कहा कि परिवारवाद की राजनीति करने वाले समाजिक न्याय के समर्थक नहीं हो सकते।भाजपा छोड़ने वाले मंत्री और विधायक योगी सरकार पर “दलित विरोधी” होने के आरोप लगा रहे हैं।

गोरखपुर (उप्र): उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ राज्य के मंत्रियों और भाजपा विधायकों द्वारा लगाए जा रहे “दलित विरोधी” होने के आरोपों के बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यहां एक दलित परिवार के साथ भोजन किया और कहा कि वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति करने वाले समाजिक न्याय के समर्थक नहीं हो सकते।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को मकर संक्रांति के अवसर पर भाजपा कार्यकर्ता दलित अमृत लाल के घर ‘समता भोज’ के तहत खिचड़ी खाकर सामाजिक समरसता का संदेश दिया । भोजन के लिए अमृत लाल को धन्यवाद देते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि सामुदायिक भोजन समाज में सामाजिक समानता स्थापित करने का एक महत्वपूर्ण पहलू है।

उन्होंने कहा, “भ्रष्टाचार जिनके जीन का हिस्सा हो वह सामाजिक न्याय की लड़ाई नहीं लड़ सकते। सामाजिक न्याय यही है बिना भेदभाव के समाज के प्रत्येक तबके को शासन की योजना का लाभ मिले, उनके साथ सामाजिक और आर्थिक भेदभाव न हो।” 

उन्होंने कहा, “उप्र में समाजवादी पार्टी की सरकार के पूरे पांच साल के कार्यकाल में कुल 18,000 घर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को दिए गए, जबकि वर्तमान भाजपा सरकार ने योजना के तहत गरीबों और वंचितों को 45 लाख घर दिए हैं। हमारे लिए यह सामाजिक न्याय हैं।” 

पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, “जो लोग गरीबों का हक छीनते थे, डकैती डालते थे, पेशेवर अपराधियों को अपना शार्गिद बनाते थे जब वह पेशेवर माफिया और अपराधी प्रदेश के अंदर गरीबों के मकानों पर कब्जा करते थे, दलितों की बस्तियों पर कब्जा करते थे, बुलडोजर चलाते थे, उनकी जमीनों को जबरदस्ती हड़पने का काम करते थे तब इन लोगों के मुंह से आवाज नहीं निकलती थी।” 

मुख्यमंत्री ने कहा, “हम जब विपक्ष में थे, तब भी लड़ाई लड़ते थे और आज अपराध मुक्त प्रदेश बनाकर सबको सुरक्षा और सबको विकास के साथ जोड़ने का काम किया हैं। ‘सबका साथ सबका विकास’ का मंत्र ही सामाजिक न्याय का सही मंत्र हैं।” 

गौरतलब है कि पिछले तीन दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार के तीन मंत्रियों स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान और धर्म सिंह सैनी तथा पार्टी के आठ अन्य विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इन सभी ने योगी सरकार पर दलितों और पिछड़ों की उपेक्षा का आरोप लगाया हैं।

Web Title: up election 2022 yogi-adityanath-visits-dalit-household-accuses-samajwadi-party-of-exploitation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे