यूपी चुनाव: 'पंडित जी' को ओवैसी की AIMIM ने साहिबाबाद से दिया टिकट, जानिए इनके बारे में

By विनीत कुमार | Published: January 19, 2022 08:21 AM2022-01-19T08:21:58+5:302022-01-19T08:21:58+5:30

UP Chunav 2022: असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम पार्टी ने साहिबाबाद से एक हिंदू चेहरे को अपना उम्मीदवार बनाया है। पंडित मनमोहन झा यहां से टिकट दिया गया है।

UP Election 2022 Owaisi AIMIM candidate list gives ticket to hindu Brahmin from Sahibabad seat | यूपी चुनाव: 'पंडित जी' को ओवैसी की AIMIM ने साहिबाबाद से दिया टिकट, जानिए इनके बारे में

AIMIM ने साहिबाबाद से हिंदू चेहरे को बनाया है अपना उम्मीदवार (फाइल फोटो)

Highlightsएआईएमआईएम ने साहिबाबाद सीट से पंडित मनमोहन झा को टिकट दिया है।पंडित मनमोहन झा मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं और पहले समाजवादी पार्टी से जुड़े थे।एआईएमआईएम ने अभी तक यूपी चुनाव के लिए 17 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है।

गाजियाबाद: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) की ओर से यूपी चुनाव के लिए दूसरी लिस्ट सोमवार को जारी की गई। दिलचस्प ये है कि इसमें साहिबाबाद सीट से एक हिंदू चेहरे को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा जारी दूसरी लिस्ट में सभी मुस्लिम उम्मीदवार है।

साहिबाबाद से पंडित मनमोहन झा AIMIM के उम्मीदवार

दिल्ली से सटे गाजियाबाद की साहिबाबाद विधानसभा सीट से एआईएमआईएम ने पंडित मनमोहन झा को चुनावी मैदान में उतरा हैं। मनमोहन झा इससे पहले समाजवादी पार्टी के साथ जुड़े थे। ओवैसी की पार्टी ने अभी तक दो लिस्ट के साथ कुल 17 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। पार्टी यूपी में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बहरहाल, टिकट मिलने के बाद मनमोहन झा प्रचार अभियान में जुट गए हैं। माथे पर तिलक और सिर पर AIMIM लिखी टोपी के साथ वे घर-घर जाकर प्रचार कर रहे हैं। 

समाजवादी पार्टी से 22 साल से जुड़े थे मनमोहन झा

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार झा पिछले 22 साल से समाजवादी पार्टी के साथ थे और जिला स्तर पर पार्टी के कई पदों पर रहे हैं। करीब एक सप्ताह पहले वह एआईएमआईएम से जुड़े। मनमोहन झा ने ओवैसी की पार्टी से जुड़ने पर कहा, 'AIMIM संविधान को मानती है। ये किसी विशेष जाति धर्म की पार्टी नहीं है बल्कि लोकतांत्रिक पार्टी है।' झा ने भरोसा जताया कि उन्हें साहिबाबाद सीट से जीत मिलेगी।

बिहार के मैथिली ब्राह्मण मनमोहन झा

साहिबाबाद सीट में बड़ी संख्या में ब्राहमण मतदाता हैं। मनमोहन झा ने बताया, 'मैं बिहार से मैथिली ब्राह्मण हूं। साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र में मेरे राज्य से 3.22 लाख मतदाता हैं। यहां 1.62 लाख मुस्लिम वोटर भी हैं। इनसे मुझे जीत का भरोसा है। मेरी लड़ाई किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं है बल्कि यह अमीर और गरीबों के बीच लड़ाई है। सबसे बड़े विधानसभा क्षेत्रों में से एक साहिबाबाद से मेरे जैसा एक गरीब उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा और जीतेगा।'

मनमोहन झा ने कहा कि वे गुरुवार को अपना नामांकन भरेंगे। बता दें कि AIMIM की दूसरी सूची में मनमोहन झा के अलावा मुजफ्फरनगर सदर से इंतेजार अंसारी, मुजफ्फरनगर के चारथवाल से ताहिर अंसारी, फर्रुखाबाद के भोजपुर से तालिब सिद्दीकी, झांसी सदर से सादिक अली, अयोध्या के रुदौली से शहर अफगान, बरेली के बिथरी चैनपुर से तौफीक प्रधान और बलरामपुर के उतरौला से अब्दुल मन्नन को उम्मीदवार बनाया गया है।

पार्टी की ओर से जारी पहली सूची में डॉ महताब लोनी (गाजियाबाद), फुरकान चौधरी गढ़ मुक्तेश्वर (हापुड़), हाजी आरिफ धौलाना (हापुड़), रफत खान सीवाल खास (मेरठ), जीशान आलम सरधना (मेरठ), तस्लीम अहम किठौर (मेरठ), अमजद अली बेहट (सहारनपुर) के नामों की घोषणा की गई थी।

Web Title: UP Election 2022 Owaisi AIMIM candidate list gives ticket to hindu Brahmin from Sahibabad seat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे