बाहर से खाना मंगाया तो देना होगा 100 रुपए जुर्माना-एसी और हीटर के लिए भी तय किया गया फाइन, इस यूनिवर्सिटी ने हॉस्टल के छात्रों के लिए जारी किया यह फरमान

By आजाद खान | Published: January 5, 2023 12:46 PM2023-01-05T12:46:56+5:302023-01-05T13:26:20+5:30

जानकारी के अनुसार, डॉ. राम मनोहर लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी द्वारा केवल बाहर से खाना मंगवाने को लेकर ही जुर्माना नहीं लगाया गया है बल्कि हॉस्टल में एसी और हीटर के इस्तेमाल पर भी फाइन लगाई गई है।

up Dr. Ram Manohar Lohia Law University put fine hostel students for order outside food online | बाहर से खाना मंगाया तो देना होगा 100 रुपए जुर्माना-एसी और हीटर के लिए भी तय किया गया फाइन, इस यूनिवर्सिटी ने हॉस्टल के छात्रों के लिए जारी किया यह फरमान

फोटो सोर्स: ANI (प्रतिकात्मक फोटो)

Highlightsडॉ. राम मनोहर लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी को लेकर एक खबर सामने आई है। यहां के हॉस्टल में रह रहे छात्रों को बाहर से खाना मंगाने के लिए मना किया गया है। अगर फिर भी कोई छात्र ऐसा करता है और बाहर से खाना आर्डर करता है तो उसे 100 रूपए जुर्माना देना होगा।

लखनऊ: डॉ. राम मनोहर लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी को लेकर एक अजीबो-गरीब खबर सामने आई है। खबर के अनुसार, यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रहने वाले छात्रों के बाहर खाने को लेकर यूनिवर्सिटी द्वारा कदम उठाए गए है और इसके लिए आदेश जारी किया गया है। 

इस आदेश के तहत किसी भी छात्र को केवल हॉस्टल में ही खाना होगा और बाहर से खाना आर्डर नहीं करना होगा। ऐसे में कोई हॉस्टल में बने खाना को नहीं खाता है और बाहर से खाना मंगवाता है तो उस पर जुर्माना लगाया जाएगा। ऐसे में यूनिवर्सिटी के इस आदेश को लेकर छात्रों ने नाराजगी जताई है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, डॉ. राम मनोहर लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी द्वारा आदेश के अनुसार यहां के हॉस्टल के किसी भी छात्र को बाहर का खाना मंगाने के लिए मना किया गया है। उन्हें यह कहा गया है कि वे हॉस्टल में बने खाना ही केवल खाएं और अगर ऐसा वे नहीं करते है और बाहर से खाना आर्डर कर मंगवाते है तो उन्हें हर आर्डर पर 100 रूपए बतौर जुर्माना देना होगा। 

यही नहीं हॉस्टल में एसी और हीटर के भी इस्तेमाल पर जुर्माना लगाया गया है और इसे तोड़ने वालो को 1000 रूपए फाइन देना होगा। इसके अलावा जो कोई इन नियमों को तोड़ते हुए दोबारा पकड़ा जाता है, उन पर निलंबन की भी कार्रवाई हो सकती है।  

यूनिवर्सिटी का आदेश पर क्या कहना है 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऐसे में इस आदेश पर यूनिवर्सिटी का कहना है कि यह नियम व आदेश को पहली बार जारी नहीं की गई है। यह पहले से भी ही इस आदेश को जारी किया गया है। 
यूनिवर्सिटी ने यह भी कहा है कि यह आदेश लचीलापन है, ऐसे में काफी छात्रों द्वारा बाहर से खाना मंगाया गया है लेकिन उनसे कोई जुर्माना वसूला नहीं गया है। इस आदेश के पीछे के मकसद के बारे में बोलते हुए यूनिवर्सिटी ने कहा कि उनका केवल यही कहना है कि छात्र हॉस्टल में बने खाना खाएं। 

Web Title: up Dr. Ram Manohar Lohia Law University put fine hostel students for order outside food online

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे