उन्नाव रेप कांडः राज्यसभा में हंगामा, सपा ने कहा- यह पीड़िता को जान से मारने का एक प्रयास था

By भाषा | Published: July 29, 2019 01:58 PM2019-07-29T13:58:00+5:302019-07-29T13:58:00+5:30

यादव ने यह मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया कि यह पीड़िता को जान से मारने का एक प्रयास था। उन्होंने कहा कि पीड़िता के मामले की आज सुनवाई होनी थी। लेकिन वह कल सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गई। हादसे में उसकी दो रिश्तेदारों की मौत हो गई और उसकी ओर से आज अदालत में पेश होने वाले वकील गंभीर रूप से घायल हो कर अस्पताल में पड़े हैं।

Unnao Rape Kand: A ruckus in the Rajya Sabha, the SP said - it was an attempt to kill the victim | उन्नाव रेप कांडः राज्यसभा में हंगामा, सपा ने कहा- यह पीड़िता को जान से मारने का एक प्रयास था

सभापति ने इसके बाद अन्य सदस्य को शून्यकाल के तहत उनका मुद्दा उठाने के लिए कहा।

Highlightsउन्नाव बलात्कार पीड़िता पीड़िता का मुद्दा उठा रास में : हंगामे के कारण बैठक बाधित।यादव ने कहा ‘‘सबसे बड़ी चौंकाने वाली बात यह है कि पीड़िता को सुरक्षा के लिए मुहैया कराए गए कर्मी छुट्टी पर थे।जिस ट्रक से दुर्घटना हुई, उसकी नंबर प्लेट पर ग्रीस लगा दिया गया था।

राज्यसभा में सोमवार को विपक्षी दलों के सदस्यों ने उन्नाव की बलात्कार पीड़िता के रायबरेली में सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के मुद्दे पर हंगामा किया।

जिसके चलते बैठक 11 बज कर 45 मिनट पर दोपहर बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। उच्च सदन के सभापति एम वेंकैया नायडू ने शून्यकाल में सपा नेता रामगोपाल यादव को एक विशेष मुद्दे के तौर पर उन्नाव की बलात्कार पीड़िता के साथ हुई सड़क दुर्घटना का मुद्दा उठाने की अनुमति दी।

यादव ने यह मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया कि यह पीड़िता को जान से मारने का एक प्रयास था। उन्होंने कहा कि पीड़िता के मामले की आज सुनवाई होनी थी। लेकिन वह कल सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गई। हादसे में उसकी दो रिश्तेदारों की मौत हो गई और उसकी ओर से आज अदालत में पेश होने वाले वकील गंभीर रूप से घायल हो कर अस्पताल में पड़े हैं।

यादव ने कहा ‘‘सबसे बड़ी चौंकाने वाली बात यह है कि पीड़िता को सुरक्षा के लिए मुहैया कराए गए कर्मी छुट्टी पर थे और जिस ट्रक से दुर्घटना हुई, उसकी नंबर प्लेट पर ग्रीस लगा दिया गया था।’’ उन्होंने कहा कि पीड़िता के साथ जब बलात्कार हुआ था तब उसके पिता प्राथमिकी दर्ज कराने गए थे। वहां उन्हें पुलिस द्वारा इतना पीटा गया कि उनकी मौत हो गई। कल हुई दुर्घटना का जिक्र करते हुए यादव ने आरोप लगाया ‘‘यह पीड़िता को जान से मारने का एक प्रयास था।’’

सभापति ने इसके बाद अन्य सदस्य को शून्यकाल के तहत उनका मुद्दा उठाने के लिए कहा। लेकिन सपा, कांग्रेस, बसपा, तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के सदस्य इस मुद्दे को उठाने की मांग करते हुए हंगामा करने लगे। नायडू ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे की गंभीरता को देखते हुए यादव को इसे उठाने की अनुमति दी थी। उन्होंने कहा कि उन्होंने गृह मंत्री से इस मुद्दे पर ध्यान देने को कहा है। उन्होंने सदस्यों से कहा ‘‘चर्चा न करें और अन्य सदस्यों को उनके मुद्दे उठाने दें।’’

बहरहाल, विपक्षी सदस्य इस मुद्दे को उठाने की मांग पर अड़े रहे। कुछ सदस्य अपनी जगहों से बोल रहे थे। हंगामा थमते न देख सभापति ने 11 बज कर 45 मिनट पर बैठक दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। गौरतलब है कि गत रविवार को उन्नाव बलात्कार मामले की पीड़िता अपने परिवार और वकील के साथ जा रही थी।

रायबरेली में तेज गति से जा रहे एक ट्रक ने उनकी कार को टक्कर मार दी। हादसे में पीड़िता गंभीर रूप से घायल हो गई तथा उसकी दो रिश्तेदारों एवं कार चालक की मौत हो गई। पीड़िता और उसके वकील को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बलात्कार के इस मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर मुख्य आरोपी हैं जिन्हें पिछले साल 12 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था। 

Web Title: Unnao Rape Kand: A ruckus in the Rajya Sabha, the SP said - it was an attempt to kill the victim

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे