भाजपा के दंभ को चकनाचूर कर देगी किसानों की एकता : अखिलेश

By भाषा | Published: June 6, 2021 04:33 PM2021-06-06T16:33:29+5:302021-06-06T16:33:29+5:30

Unity of farmers will shatter BJP's conceit: Akhilesh | भाजपा के दंभ को चकनाचूर कर देगी किसानों की एकता : अखिलेश

भाजपा के दंभ को चकनाचूर कर देगी किसानों की एकता : अखिलेश

लखनऊ, छह जून समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा शासनकाल में किसानों को ‘गहरी चोट’ पहुंचाने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ आक्रोशित किसानों की एकता भाजपा के दंभ को चकनाचूर कर देगी।

अखिलेश ने यहां एक बयान जारी कर कहा, ‘‘भाजपा के शासनकाल में प्रदेश में सबसे ज्यादा हालत किसान की ही खराब हुई है। आर्थिक रूप से उस पर बहुत चोट हुई है। एक साल पहले काले कृषि कानूनों से भाजपा ने जो काली बुनियाद रखी उससे पूरी कृषि अर्थव्यवस्था ही चौपट हो गयी। इसके विरोध में किसानों का बड़ा आंदोलन जारी है। आज भी किसानों का आक्रोश कम नहीं हुआ है। किसानों की एकता भाजपा के दंभ को चकनाचूर कर देगी।

अखिलेश ने कहा कि दोगुनी आय का सपना दिखाकर किसानों के वोट हथियाने वाली भाजपा के शासनकाल में किसानों को उनकी फसल का लाभकारी मूल्य तक नहीं मिला। क्रय केंद्रों पर किसानों का अनाज नहीं खरीदा जा रहा है।

नतीजतन हताश-निराश किसानों को अपनी फसल बिचौलियों के हाथों औने-पौने दाम पर बेचने को मजबूर होना पड़ रहा है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि राज्य में चीनी मिलों पर किसानों का 20,000 करोड़ रुपए से ज्यादा का गन्ना मूल्य बकाया है और किसानों की कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। भाजपा सरकार के किसान कल्याण के खोखले दावे सिर्फ विज्ञापनों तक ही सीमित रह गए हैं। किसान के इस्तेमाल की सभी चीजें महंगी करने और उसे दिए गए आश्वासनों को पूरा नहीं करके भाजपा ने अपने विकास मॉडल की पोल खुद ही खोल ली है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की इन चालबाजियों से ऊबे किसान और त्रस्त जनता अब उसको करारा जवाब देने का संकल्प कर चुकी है। आगामी विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश में समाजवादी सरकार बनने पर ही किसानों के साथ न्याय होगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Unity of farmers will shatter BJP's conceit: Akhilesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे