केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सली हमले में घायल हुए जवानों से मुलाकात की

By भाषा | Published: April 5, 2021 09:26 PM2021-04-05T21:26:37+5:302021-04-05T21:26:37+5:30

Union Home Minister Amit Shah meets the soldiers injured in the Naxalite attack | केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सली हमले में घायल हुए जवानों से मुलाकात की

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सली हमले में घायल हुए जवानों से मुलाकात की

रायपुर, पांच अप्रैल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राजधानी रायपुर के चार अस्पतालों का दौरा कर नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में घायल हुए जवानों से मुलाकात की।

राज्य के बीजापुर और सुकमा जिले के जोंगागुड़ा और टेकलगुड़ा गांव के करीब सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच शनिवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल के 22 जवान शहीद हो गए तथा 31 जवान घायल हुए हैं।

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घायल जवानों में से 13 जवानों को रायपुर के अस्पतालों में तथा 18 अन्य जवानों को बीजापुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री शाह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल घायल जवानों का कुशलक्षेम जानने रामकृष्ण केयर अस्पताल, श्री नारायणा, श्री बालाजी और एनएच एमएमआई अस्पताल पहुंचे।

अधिकारियों ने बताया कि शाह और बघेल ने यहां उपचार करा रहे जवानों से मुलाकात की और उनका हौसला बढ़ाते हुए शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री और मुख्यमंत्री ने जवानों के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में अस्पताल प्रबंधन से चर्चा की और बेहतर इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। इस दौरान राज्य के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत मौजूद थे।

अधिकारियों ने बताया कि अस्पतालों में जवानों से मुलाकात करने के बाद शाह दिल्ली रवाना हो गए।

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री सुबह सीमा सुरक्षा बल के विशेष विमान से बस्तर जिले के जगदलपुर विमानतल पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा केंद्रीय और राज्य के बल के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

शाह और बघेल विमानतल से पुलिस लाइन पहुंचे जहां उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।

इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री हेलीकॉप्टर से नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के बासागुड़ा में स्थित सीआरपीएफ के शिविर पहुंचे। वहां उन्होंने सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों के साथ बातचीत की तथा उनके साथ भोजन किया।

बस्तर क्षेत्र का दौरा करने के बाद शाह राजधानी रायपुर पहुंचे तथा उन्होंने यहां घायल जवानों से मुलाकात की।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर शनिवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल के 22 जवान शहीद हो गए हैं तथा 31 अन्य जवान घायल हुए हैं।

मृतकों में सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के सात जवान, सीआरपीएफ के बस्तरिया बटालियन का एक जवान, डीआरजी के आठ जवान और एसटीएफ के छह जवान शामिल हैं। वहीं एक जवान अभी भी लापता है। लापता जवान की तलाश की जा रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Union Home Minister Amit Shah meets the soldiers injured in the Naxalite attack

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे