लाइव न्यूज़ :

बहराइच: विचाराधीन कैदी में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि, 150 कैदियों वाली पूरी बैरक को किया गया सील

By भाषा | Published: July 07, 2020 2:14 PM

उत्तर प्रदेश के बहराइच जेल में बंद एक कैदी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है, हालांकि अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि कैदी को संक्रमण कैसे हुआ, क्योंकि हाल-फिलहाल वह कैदी कहीं गया नहीं था।

Open in App
ठळक मुद्देबहराइच जेल में बंद एक विचाराधीन कैदी में कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई है।इसके बाद 150 कैदियों वाली एक पूरी बैरक को सील कर दिया गया है।26 वर्षीय यह कैदी दहेज और हत्या का आरोपी और साल 2016 से जेल में बंद है।

बहराइच (उत्तर प्रदेश)। बहराइच जेल में बंद एक विचाराधीन कैदी में कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि होने के बाद 150 कैदियों वाली एक पूरी बैरक को सील कर दिया गया है। बहराइच जिला कारागार अधीक्षक एएन त्रिपाठी ने मंगलवार को बताया कि जेल में 10-10 लोगों की समय-समय पर कैदियों तथा जेल कर्मियों की आकस्मिक कोरोना जांच कराई जाती है। अभी तक कुल 60-70 लोगों की जांच हुई है, जिनमें सोमवार को पहला कैदी संक्रमित मिला। दहेज हत्या का 26 वर्षीय आरोपी 2016 से जेल में बंद है।

जेल अधीक्षक ने बताया कि जिस बैरक में वह युवक बंद था वह बैरक शेष बैरकों से थोड़ी दूर है। हाल-फिलहाल वह कैदी ना तो कहीं गया था ना ही उसमें संक्रमण के लक्षण नजर आ रहे थे। कैदियों की पेशी भी वीडियो कॉन्फ्रेंस से हो रही है। इसलिए कैदी को संक्रमण कैसे हुआ इसका पता नहीं लग पा रहा है।

कैदी की दोबारा होगी कोविड-19 की जांच

जेल अधीक्षक ने बताया कि संक्रमित कैदी को एल-1 श्रेणी के अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां उसकी दोबारा कोविड जांच होगी। त्रिपाठी ने बताया कि जिस बैरक में संक्रमित युवक रह रहा था उसके सभी कैदियों को पृथक-वास में रखकर बैरक का इलाका सील कर आवागमन बंद कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि सभी 150 कैदियों और बैरक के नजदीकी संपर्क में आए जेल कर्मियों और अधिकारियों का पता लगाकर कर उनकी भी कोविड-19 जांच कराई जाएगी। साथ ही बताया कि पूरे कारागार परिसर को संक्रमणमुक्त किया जा रहा है और नये कैदियों को भी 14 दिनों के लिए पृथक-वास में रखा जा रहा है।

बहराइच में संक्रमितों की संख्या 141 हो गई है, जिनमें से 17 का अब भी इलाज चल रहा है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 141

इस बीच, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर सुरेश सिंह ने बताया कि सोमवार शाम को लखनऊ से आई कोविड-19 जांच रिपोर्ट में जरवल क्षेत्र के एक ही परिवार के तीन सदस्य, हुजूरपुर क्षेत्र और जिला कारागार से एक-एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

उन्होंने बताया कि जरवल के तीनों संक्रमित मरीज पूर्व में संक्रमित पाए गये एक व्यक्ति के परिजन हैं। सभी संक्रमितों को चित्तौड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्थित एल-1 श्रेणी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिंह ने बताया कि जिले में संक्रमितों की संख्या 141 हो गई है जिनमें से 17 का अब भी इलाज चल रहा है। इससे पूर्व, शनिवार को जिले की नानपारा तहसील के एक अधिवक्ता में संक्रमण की पुष्टि के बाद तहसील परिसर को प्रभावित क्षेत्र घोषित कर सील किया गया था।

टॅग्स :उत्तर प्रदेश में कोरोनाबहराइचउत्तर प्रदेशकोरोना वायरसकोरोना वायरस इंडियाकोविड-19 इंडिया
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टNarmada-Betwa River: नर्मदा में छह बच्चों के साथ 45 वर्षीय शख्स की डूबने से मौत, पिकनिक मनाने गए पांच किशोर बेतवा में डूबे, गुजरात और यूपी में बड़ा हादसा

क्राइम अलर्टGreater Noida Murder Crime News: थोड़ी सी बात और ली जान, सीएनजी भरवाने को लेकर झगड़ा, अंकुश, ऋषभ और अजय ने मिलकर अमन को डंडे से पीट-पीटकर मार डाला

ज़रा हटकेपति लाना भूल गया 5 रुपये का कुरकुरे का पैकेट तो नाराज बीवी ने मांगा तलाक, जानें पूरा मामला

भारतVaranasi Seat Lok Sabha Elections 2024: 13 को रोड शो और काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा, 14 मई को दशाश्वमेध घाट-काल भैरव मंदिर में दर्शन के बाद तीसरी बार नामांकन, देखें फोटो

क्राइम अलर्टUttar Pradesh: बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट, समलैंगिक संबंधों पर थी आपत्ति

भारत अधिक खबरें

भारतSwati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल की जान को खतरा, AAP सांसद के पूर्व पति का सनसनीखेज दावा

भारतसंदेशखली 'स्टिंग वीडियो' की एसआईटी जांच की याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट सहमत

भारतLok Sabha Elections 2024: कंगना रनौत के पास 90 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति, आठ आपराधिक मामले

भारत'लोकसभा में कांग्रेस 40 का आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी, यूपी में सफाया', पीएम ने की बड़ी भविष्यवाणी

भारतLok Sabha Polls 2024: पीएम मोदी के पास न घर है, न कार, हैं तो केवल 52,000 रुपये कैश, पढ़ें उनकी संपत्ति का संपूर्ण ब्यौरा