भारत को भाजपा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किया शर्मिंदा, अरब देशों के सामने घुटने टेकने को मजबूर: उद्धव ठाकरे

By मनाली रस्तोगी | Published: June 9, 2022 10:02 AM2022-06-09T10:02:45+5:302022-06-09T10:04:18+5:30

भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मध्य पूर्व और अरब देशों ने हमारे देश को घुटनों पर ला दिया और माफी मांगने के लिए मजबूर किया। इसके कारण क्या हुआ? भारत को माफी मांगनी पड़ी। देश ने क्या किया है?

Uddhav Thackeray On Prophet Row International Embarrassment Due To BJP | भारत को भाजपा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किया शर्मिंदा, अरब देशों के सामने घुटने टेकने को मजबूर: उद्धव ठाकरे

भारत को भाजपा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किया शर्मिंदा, अरब देशों के सामने घुटने टेकने को मजबूर: उद्धव ठाकरे

Highlightsठाकरे ने कहा कि भाजपा प्रवक्ता या भाजपा द्वारा बोले गए शब्द किसी भी मुद्दे पर भारत का रुख नहीं हो सकते।ठाकरे ने कहा कि भाजपा की वजह से देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शर्मिंदा होना पड़ा।

औरंगाबाद: पैगंबर मोहम्मद पर भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गलत बताते हुए कहा कि भाजपा की वजह से देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शर्मिंदा होना पड़ा। उन्होंने कहा, "मध्य पूर्व और अरब देशों ने हमारे देश को घुटनों पर ला दिया और माफी मांगने के लिए मजबूर किया। इसके कारण क्या हुआ? भारत को माफी मांगनी पड़ी। देश ने क्या किया है? यह भाजपा और उसके प्रवक्ता हैं जिन्होंने अपराध किया है।"

रैली को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा, "भाजपा प्रवक्ता या भाजपा द्वारा बोले गए शब्द किसी भी मुद्दे पर भारत का रुख नहीं हो सकते। भाजपा प्रवक्ता के शब्दों (पैगंबर मोहम्मद के लिए) ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि खराब की। इसने मेरे देश की छवि खराब की, न कि भाजपा की। हमारे (शिवसेना और भाजपा) बीच राजनीतिक मतभेद हैं, लेकिन वह (नरेंद्र मोदी) हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं। उसकी तस्वीर कूड़ेदानों पर (किसी देश में) अटकी हुई थी और हम उसे देखते रहते हैं। लेकिन देश इसके लिए माफी क्यों मांगे जब गलती बीजेपी और उसके प्रवक्ता से हो रही है।" 

भाजपा ने रविवार को नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया और दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया क्योंकि कुछ मुस्लिम देशों के विरोध के साथ पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर विवाद बढ़ गया था। शर्मा का बयान और जिंदल के अब हटाए गए ट्वीट्स ने कुछ खाड़ी देशों में भारतीय उत्पादों के बहिष्कार का आह्वान करते हुए एक ट्विटर ट्रेंड को जन्म दिया। वहीं, आरएसएस पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से पूछना चाहता हूं कि क्या उन्हें आज भाजपा के इस तरह के व्यवहार की उम्मीद थी।

Web Title: Uddhav Thackeray On Prophet Row International Embarrassment Due To BJP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे