उदयपुर हत्याकांड: भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, "यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वैश्विक प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाने के लिए किया गया है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 3, 2022 10:26 PM2022-07-03T22:26:34+5:302022-07-03T22:31:22+5:30

भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आश्चर्य तो तब होता है कि जब देश की सबसे पुरानी पार्टी उदयपुर की विभत्स घटना को एक सामान्य हत्या के तौर पर खारिज कर रही है, न कि उसे आतंकवादी कृत्य बता रही है। इस कारण उनका "असली चेहरा" उजागर हो गया है।

Udaipur Massacre: BJP leader Kailash Vijayvargiya said, "All this has been done to hurt Prime Minister Narendra Modi's global reputation" | उदयपुर हत्याकांड: भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, "यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वैश्विक प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाने के लिए किया गया है"

उदयपुर हत्याकांड: भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, "यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वैश्विक प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाने के लिए किया गया है"

Next
Highlightsभारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने उदयपुर की घटना पर गहरा रोष व्यक्त कियादेश में कुछ ऐसी ताकतें हैं, जो पीएम मोदी की वैश्विक प्रतिष्ठा को धक्का पहुंचाना चाहती हैंआश्चर्य तो तब होता है कि जब कांग्रेस उदयपुर की विभत्स घटना को सामान्य हत्या बता रही है

इंदौर: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने पैगंबर विवाद में भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के कथित समर्थन के कारण उदयपुर में मारे गये कन्हैया लाल की हत्या पर गहरा रोष व्यक्त करते हुए कहा कि देश में कुछ ऐसी ताकतें हैं, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बढ़ती वैश्विक प्रतिष्ठा को धक्का पहुंचाने के लिए इस तरह की गंदी हरकत कर रहे हैं।

कैलाश विजयवर्गीय ने रविवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आश्चर्य तो तब होता है कि जब देश की सबसे पुरानी पार्टी उदयपुर की विभत्स घटना को एक सामान्य हत्या के तौर पर खारिज कर रही है, न कि उसे आतंकवादी कृत्य बता रही है। इस कारण उनका "असली चेहरा" उजागर हो गया है।

विजयवर्गीय ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "नूपुर शर्मा को भाजपा ने पैगंबर विवाद के कारण पार्टी से निलंबित कर दिया था। लेकिन उसके बावजूद कुछ ताकतें हैं, जो देश को अपमानित करना चाहती हैं। ऐसे लोगों को राजनीतिक संरक्षण कदापि नहीं मिलना चाहिए। ये लोग देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बढ़ती वैश्विक प्रतिष्ठा को को अपमानित करना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा, "कन्हैया की निर्मम हत्या का वीडियो बनाकर उसे सार्वजनिक तौर पर प्रसारित कर रहे हैं, आखिर इसका क्या मतलब है। इसका सब एक ही मकसद है कि कन्हैया के हत्यारे इस समाज में आतंक फैलाना चाहते थे। मैं आपसे पूछता हूं कि यह घटना उत्तर प्रदेश में होती तो क्या होता? यह सरकार की नीति का सवाल है। राजस्थान सरकार और कांग्रेस का असली चेहरा आज सबके सामने आ गया है।"

कन्हैया की हत्या के मुख्य आरोपी रियाज अख्तरी के भाजपा के अल्पसंख्यक वर्ग से जुड़े होने के प्रश्न पर विजयवर्गीय ने कहा, "अब पता चला है कि इस हत्या के पीछे एक साजिश थी। अगर किसी व्यक्ति को कोई अपराध करना है तो उससे पहले वो हमारे इस कार्यालय (भाजपा के इंदौर कार्यालय) में आएगा, भाजपा की ऑनलाइन सदस्यता लेगा और फिर भाजपा का सदस्य बनकर पार्टी कार्यालय का दौरा करेंगा।"

इस्लामिक कट्टरपंथ के कारण मारे गये कन्हैया के मामले में चिंता व्यक्त करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, "इस्लामिक मदरसों के छात्रों केवल मौलवी बनने की तालीम दी जाती है। लेकिन उन्हें डॉक्टर और इंजीनियर बनाना चाहिए, कुरान के इल्म के साथ-साथ कंप्यूटर का प्रशिक्षण देना चाहिए। आखिर उन्हें आधुनिक शिक्षा से क्यों दूर रखा जाए।"

विजयवर्गीय ने कहा, "मदरसे में पढ़ने वाला व्यक्ति डॉक्टर या इंजीनियर नहीं बनता है। हम चाहते हैं कि मदरसों के छात्र भी डॉक्टर या इंजीनियर बनें, इसलिए उन्हें कुरान के अलावा अन्य तरह की शिक्षा भी दी जानी चाहिए।"

विजयवर्गीय ने यह भी कहा कि असम और उत्तर प्रदेश में मदरसों में आधुनिक शिक्षा प्रदान करने का प्रयोग शुरू किया गया है। हालांकि उन्होंने मदरसा शिक्षा के मुद्दे को "व्यापक विषय" करार दिया और कहा कि सरकार और समाज को इस पर विचार करना होगा। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: Udaipur Massacre: BJP leader Kailash Vijayvargiya said, "All this has been done to hurt Prime Minister Narendra Modi's global reputation"

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे