कर्नाटक संकटः बागी विधायकों के मुंबई में होने की जानकारी से बीजेपी का इनकार, लेकिन होटल में दिखे दो बीजेपी नेता!

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 7, 2019 02:34 PM2019-07-07T14:34:28+5:302019-07-07T14:34:28+5:30

महाराष्ट्र भाजपा ने रविवार को दावा किया कि उसे कर्नाटक के कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन के 10 असंतुष्ट विधायकों के मुम्बई में होने की कोई जानकारी नहीं है। लेकिन बीजेपी के इस बात की पोल उस वक्त खुल गई जब महाराष्ट्र बीजेपी के दो नेता उस होटल में दिखाई दिए जहां बागी विधायक ठहरे हुए हैं।

Two Maharashtra BJP leader were spotted inside a Mumbai hotel where Karnataka MLAs who resigned are staying | कर्नाटक संकटः बागी विधायकों के मुंबई में होने की जानकारी से बीजेपी का इनकार, लेकिन होटल में दिखे दो बीजेपी नेता!

होटल के बाहर महाराष्ट्र बीजेपी के नेता (एएनआई)

Highlights प्रसाद लाड और मोहित भारतीय को मुंबई के उसी होटल में देखा गया है जहां कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायक इस्तीफा देने के बाद ठहरे हुए हैं। गठबंधन के 13 विधायकों के अचानक इस्तीफा देने के बाद कुमारस्वामी सरकार संकट में आ गई।

महाराष्ट्र भाजपा ने रविवार को दावा किया कि उसे कर्नाटक के कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन के 10 असंतुष्ट विधायकों के मुम्बई में होने की कोई जानकारी नहीं है। लेकिन बीजेपी के इस बात की पोल उस वक्त खुल गई जब महाराष्ट्र बीजेपी के दो नेता उस होटल में दिखाई दिए जहां बागी विधायक ठहरे हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रसाद लाड और मोहित भारतीय को मुंबई के उसी होटल में देखा गया है जहां कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायक इस्तीफा देने के बाद ठहरे हुए हैं। विधायकों से मुलाकात के सवाल पर बीजेपी नेता प्रसाद लाड ने कहा कि मैं सदस्यता अभियान में व्यस्त हूं। मुझे इस बारे में सिर्फ मीडिया के जरिए जानकारी मिली है।

कर्नाटक की सत्तारूढ़ जद(एस)-कांग्रेस सरकार शनिवार को गठबंधन के 13 विधायकों के अचानक इस्तीफा देने के बाद संकट में आ गई। इन विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा सौंपा है। उनसे जुड़े सूत्रों का कहना है कि इस्तीफा देने के बाद ये 10 विधायक एक चार्टर्ड विमान से शनिवार रात मुम्बई पहुंचे, जहां वे एक होटल में हैं।

महाराष्ट्र भाजपा के प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने इस पूरे मामले पर सवाल किए जाने पर कहा, ‘‘ हमें कर्नाटक के विधायकों के मुम्बई में होने की कोई जानकारी नहीं है। हमारा इस घटनाक्रम से कोई लेना-देना नहीं है।’’ जद(एस) के बागी विधायक एएच विश्वनाथ ने शनिवार को पत्रकारों से कहा था, ‘‘ कांग्रेस और जद(एस) के 14 विधायकों ने इस्तीफा दिया है।’’ 

बहरहाल, कर्नाटक विधानसभा सचिवालय से जुड़े सूत्रों का हालांकि कहना है कि 13 विधायकों ने ही अपने दस्तावेज जमा कराए हैं। इनके इस्तीफा देने से पहले कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन के 118 विधायक थे। इसमें स्पीकर के अलावा कांग्रेस के 78, जद(एस) के 37, बसपा का एक और दो निर्दलीय विधायक शामिल हैं। वहीं भाजपा के कर्नाटक सदन में 105 विधायक हैं।

Web Title: Two Maharashtra BJP leader were spotted inside a Mumbai hotel where Karnataka MLAs who resigned are staying

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे