Two earthquake tremors in Seoni of Madhya Pradesh, no loss of life | मध्य प्रदेश के सिवनी में भूकंप के दो झटके, कोई जनहानि नहीं
मध्य प्रदेश के सिवनी में भूकंप के दो झटके, कोई जनहानि नहीं

सिवनी (मप्र), 22 नवंबर मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में रविवार को भूकंप के दो झटके आये जिनकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.3 और 2.7 मापी गई है। इसमें अब तक किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

भारत मौसम विभाग के भोपाल केन्द्र (आईएमडी) के वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि देर रात 1.45 बजे 4.3 तीव्रता का भूकंप आया जिसका केंद्र सिवनी शहर के पास 10 किलोमीटर गहराई में था। इसके बाद सुबह 6.23 बजे उसी स्थान पर 2.7 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया।

सिवनी में प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि सिवनी शहर और जिले के अन्य हिस्सों में लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किये और अपने घरों से बाहर आ गये।

स्थानीय निवासी प्रवीण तिवारी ने कहा कि रात में पहले भूकंप के दौरान उनके घर के दरवाजे, खिड़कियां, बिस्तर और अन्य सामान लगभग 15 सेकंड तक हिले थे। तिवारी ने कहा कि लोग ठंड में पूरी रात घर के बाहर ही रहे।

जिला कलेक्टर राहुल हरिदास ने कहा कि पुलिस, होमगार्ड, स्वास्थ्य और प्रशासन के अधिकारियों को सतर्क रहने के लिये कहा गया है।

अधिकारियों ने बताया कि 27 अक्टूबर से जिले में कम तीव्रता के भूकंप के चार झटके आ चुके हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Two earthquake tremors in Seoni of Madhya Pradesh, no loss of life

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे