कांग्रेस के दो विधायकों में संक्रमण की पुष्टि, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह हुए क्वारंटीन

By भाषा | Published: August 29, 2020 05:25 AM2020-08-29T05:25:18+5:302020-08-29T05:25:18+5:30

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठकराल ने ट्वीट किया, “दो विधायकों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सरकार के नियमों का पालन करते हुए और डॉक्टरों की सलाह पर सात दिन के लिए पृथक-वास में जाने का निर्णय लिया है।

Two Congress MLAs confirm transition, Chief Minister Amarinder Singh quarantined | कांग्रेस के दो विधायकों में संक्रमण की पुष्टि, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह हुए क्वारंटीन

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

Highlightsविधायक निर्मल सिंह और कुलबीर सिंह जीरा ने विधानसभा के एक दिवसीय मानसून सत्र के बाद जांच कराई थी, जो पॉजिटिव पाए गए। निर्मल सिंह शुतराणा विधानसभा क्षेत्र से और कुलबीर सिंह जीरा, जीरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

चंडीगढ़: कांग्रेस के दो विधायकों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पृथक-वास में चले गए हैं क्योंकि पंजाब विधानसभा सत्र के दौरान शुक्रवार को उन्होंने उन विधायकों से मुलाकात की थी। विधायक निर्मल सिंह और कुलबीर सिंह जीरा ने विधानसभा के एक दिवसीय मानसून सत्र के बाद जांच कराई थी।

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठकराल ने ट्वीट किया, “दो विधायकों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सरकार के नियमों का पालन करते हुए और डॉक्टरों की सलाह पर सात दिन के लिए पृथक-वास में जाने का निर्णय लिया है क्योंकि विधानसभा में उन्होंने उन विधायकों से मुलाकात की थी।”

सिंह शुतराणा विधानसभा क्षेत्र से और जीरा, जीरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। विधानसभा अध्यक्ष राणा के पी सिंह ने कहा, “उन्होंने (निर्मल ने) 25 अगस्त को अपनी जांच कराई थी जिसमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई थी। इस रिपोर्ट के आधार पर उन्होंने सदन में प्रवेश किया।”

अध्यक्ष ने कहा कि शुक्रवार को बुखार महसूस होने पर सिंह ने पुनः अपनी जांच कराई जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई। उन्होंने कहा कि विधायक सदन में करीब 15 मिनट तक रहे। अध्यक्ष ने कहा कि सिंह के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाया जाएगा और उनकी जांच की जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि जीरा ने सत्र समाप्त होने के बाद अपनी कोविड-19 जांच कराई। पंजाब की 15वीं विधानसभा का 12वां सत्र यहां अपराह्न 11 बजे शुरू हुआ।

विधानसभा अध्यक्ष ने सत्र में शामिल होने के लिए मंत्रियों, विधायकों, अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए कोरोना वायरस जांच कराना अनिवार्य कर दिया था। सदन में सामाजिक दूरी का पालन सुनिश्चित करने के लिए एक बेंच पर एक सदस्य को बैठने की ही अनुमति दी गई थी।  

Web Title: Two Congress MLAs confirm transition, Chief Minister Amarinder Singh quarantined

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे