Top News: बेंगलुरु हिंसा में पुलिस फायरिंग में दो की मौत, कोविड-19 टीका प्रबंधन पर आज विशेषज्ञ समिति की बैठक

By विनीत कुमार | Published: August 12, 2020 07:12 AM2020-08-12T07:12:52+5:302020-08-12T07:12:52+5:30

Top News: बेंगलुरु एक इलाके में सोशल मीडिया पर एक भड़काने वाले पोस्ट के बाद मंगलवार रात हिंसा फैल गई। इसके बाद पुलिस को इसे कंट्रोल करने के लिए गोली चलानी पड़ी जिसमें दो की मौत हो गई।

top news to watch 12th august 2020 updates national international sports and business | Top News: बेंगलुरु हिंसा में पुलिस फायरिंग में दो की मौत, कोविड-19 टीका प्रबंधन पर आज विशेषज्ञ समिति की बैठक

12 अगस्त: आज की बड़ी खबरें

Highlightsबेंगलुरु में भड़की हिंसा में दो की मौत, सोशल मीडिया पर एक पोस्ट को लेकर शुरू हिंसाकोविड-19 टीका प्रबंधन को लेकर आज विशेषज्ञ समिति की बैठक, संजय दत्त को तीसरे स्टेज का लंग कैंसर

बेंगलुरु में भड़की हिंसा में दो की मौत

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में मंगलवार रात भड़की हिंसा के बाद उसे कंट्रोल करने केलिए पुलिस की ओर से की गई फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गई। वहीं एक अन्य शख्स को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अचानक भड़की हिंसा में 60 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं, इनमें एक एडिशनल पुलिस कमिश्नर भी शामिल हैं। ये बवाल और हंगामा बेंगलुरू के डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस थाना इलाके में हुआ। इसके बाद डीजे हल्ली और केजी हल्ली थाना इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस बीच आरोपी नवीन को गिरफ्तार कर लिया गया है जिसने सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट डाला था। हिंसा के मामले में 110 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

कोविड-19 टीका प्रबंधनः आज विशेषज्ञ समिति की बैठक

कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए टीके की खरीद एवं प्रबंधन के क्रियान्वयन और नैतिक पहलुओं पर विचार करने के लिए नीति आयोग के सदस्य डॉ वी के पॉल की अध्यक्षता में विशेषज्ञ समिति आज बैठक करेगी। टीका प्रबंधन पर बनी समिति राज्य सरकारों एवं टीका निर्माताओं समेत सभी हितधारकों के साथ काम करेगी। यह समिति टीका विकसित होने के बाद उसके प्रबंधन, वितरण और कोल्ड चेन क्रियान्वयन और टीका देने वाले लोगों को प्रशिक्षित करने को प्राथमिकता देने के पहलुओं पर रणनीति तैयार करेगी। 

रूस ने बना ली केरोना की वैक्सीन!

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को घोषणा कर दी कि उनके देश ने कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया का पहला टीका विकसित कर लिया है। इसके साथ ही उन्होंने खुलासा किया कि उनकी बेटियों में से एक को यह टीका पहले ही दिया जा चुका है। रूस के उप स्वास्थ्य मंत्री ओलेग ग्रिडनेव ने ऐलान किया कि 12 अगस्त को करोना वैक्सीन का रजिस्ट्रेशन होगा। 

संजय दत्त को तीसरे स्टेज का लंग कैंसर

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त फेफड़ों के कैंसर से जूझ रहे हैं। बताया जा रहा है कि संजय दत्त को तीसरे स्टेज का कैंसर है और वे इलाज के लिए वह अमेरिका जा रहे हैं। हालांकि संजय दत्त की ओर से इस बारे में कोई बयान नहीं आया है। सांस लेने में परेशानी और छाती में दर्द के बाद उन्हें 8 अगस्त को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दो दिन बाद ही वे डिस्चार्ज होकर अपने घर भी लौट आए थे। अब हालांकि, उन्होंने सोशल मीडिया पर बताया है कि वे मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए कुछ दिनों का ब्रेक ले रहे हैं।

मथुरा सहित देश भर में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम

ब्रज सहित समूचे देश और विदेश के कई हिस्सों में कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व आज जाएगा। वहीं नन्दगांव में एक दिन पहले ही इसका आयोजन किया गया, जहां पौराणिक मान्यताओं के अनुसार भगवान कृष्ण का बचपन व्यतीत हुआ था। देश के कई हिस्सों में कल जन्माष्टमी मनाई गई थी। ब्रज के मंदिरों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाए जाने के बावजूद कोरोना वायरस संकट के चलते इसे इस बार सार्वजनिक रूप नहीं दिया जाएगा। इस बीच मंदिरों को सजाया-संवारा गया है। हालांकि, कोविड-19 के नियमानुसार मंदिर में सेवायतों को छोड़कर स्थानीय एवं बाहरी श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 

Web Title: top news to watch 12th august 2020 updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे