अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: July 20, 2021 02:14 PM2021-07-20T14:14:36+5:302021-07-20T14:14:36+5:30

Top news till 2 pm | अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 20 जुलाई मंगलवार को अपराह्न दो बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

संसद8 भाजपा लीड संसदीय दल

कोरोना महामारी राजनीतिक नहीं मानवता से जुड़ा मुद्दा: प्रधानमंत्री

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में विपक्षी दलों द्वारा हंगामा करने और कार्यवाही में बाधा पहुंचाने पर मंगलवार को चिंता जताई और कहा कि ऐसे समय में जब पूरी मानव जाति कोविड-19 महामारी संकट का सामना कर रही है, विपक्षी दलों का यह रवैया ‘‘बहुत गैर जिम्मेदाराना’’ है।

दि23 न्यायालय लीड सहकारिता

न्यायालय ने 97वें संशोधन के जरिए जोड़े गए सहकारी समितियों संबंधी प्रावधान का एक हिस्सा निरस्त किया

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को एक के मुकाबले दो के बहुमत से फैसला सुनाते हुए सहकारी समितियों के प्रभावी प्रबंधन संबंधी मामलों से निपटने वाले संविधान के 97वें संशोधन की वैधता बरकरार रखी, लेकिन इसके जरिए जोड़े गए उस हिस्से को निरस्त कर दिया, जो सहकारी समितियों के कामकाज से संबंधित है।

दि22 न्यायालय केरल लीड छूट

न्यायालय ने बकरीद पर केरल सरकार की ‘छूट की अनुमति को पूरी तरह अनुचित’ करार दिया

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने कोविड-19 की उच्च संक्रमण दर वाले क्षेत्रों में बकरीद के मौके पर केरल सरकार द्वारा पाबंदी में दी गई छूट को मंगलवार को ‘पूरी तरह से अनुचित’ करार दिया और कहा कि व्यापारियों के दबाव के आगे झुकना ‘दयनीय स्थिति’ को दिखाता है।

दि24 दिल्ली वायरस बाजार

दिल्ली के कमला बाजार में दो बाजार बुधवार तक बंद

नयी दिल्ली, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने और कोविड-19 उचित व्यवहार का पालन नहीं करने पर कमला नगर स्थित कोल्हापुर रोड बाजार और इनर सर्कल बाजार को बुधवार रात आठ बजे तक बंद कर दिया गया है।

प्रादे11 ठाकरे लीड प्रार्थना

मुख्यमंत्री ठाकरे ने पंढरपुर मंदिर में ‘महापूजा’ की, कोविड को खत्म करने की प्रार्थना की

पुणे, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को 'आषाढ़ी एकादशी' के अवसर पर सोलापुर जिले के पंढरपुर शहर के एक मंदिर में भगवान विट्ठल और देवी रुक्मिणी की 'महा पूजा' की और उन्होंने भगवान से कोविड-19 संकट की समाप्ति और राज्य में सभी के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की।

अर्थ7 यूट्यूब सिमसिम

यूट्यूब भारतीय वीडियो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म सिमसिम का अधिग्रहण करेगा

नयी दिल्ली, यूट्यूब ने मंगलवार को कहा कि वह भारतीय वीडियो ई-कॉमर्स मंच सिमसिम का अधिग्रहण करेगा, जिसका मकसद छोटे व्यवसायों और खुदरा विक्रेताओं को नए ग्राहकों तक पहुंचने में मदद करना है।

अर्थ12 स्विगी वित्त पोषण

स्विगी ने सॉफ्टबैंक विजन फंड-2, प्रोसस की अगुवाई में 1.25 अरब अमेरिकी डॉलर जुटाए

नयी दिल्ली, ऑनलाइन ऑर्डर लेकर खाना पहुंचाने वाले मंच स्विगी ने मंगलवार को सॉफ्टबैंक विजन फंड-2 और प्रोसस की अगुवाई में 1.25 अरब अमेरिकी डॉलर (करीब 9,345 करोड़ रुपये) जुटाने की घोषणा की।

वि15 इंडोनेशिया ईद

इंडोनेशिया ने कोरोना वायरस की लहर के बीच मनाई ईद

जकार्ता, इंडोनेशिया में लोगों ने लगातार दूसरे साल मंगलवार को कोरोना वायरस की छाया में ईद-उल-अज़हा का त्यौहार मनाया। मुल्क कोविड की नई लहर से निपटने के लिए जद्दोजेहद कर रहा है और सरकार ने बड़ी संख्या में लोगों के जुटने पर रोक लगा दी है तथा यात्रा प्रतिबंध कड़े कर दिए हैं।

वि12 अमेरिका वायरस विश्वबैंक

कोविड-19 से लड़ने के लिए पिछले 15 महीने में करीब 157 अरब डॉलर की वित्तीय मदद दी: विश्व बैंक

वॉशिंगटन, विश्व बैंक ने स्वास्थ्य, आर्थिक एवं सामाजिक मोर्चों पर कोविड-19 वैश्विक महामारी के प्रभावों से निपटने के लिए पिछले 15 महीने से अधिक समय में 157 अरब डॉलर से अधिक की वित्तीय मदद दी है या मदद देने की प्रतिबद्धता जताई है।

वि11 पेरू राष्ट्रपति लीड निर्वाचित

वामपंथी ग्रामीण अध्यापक पेड्रो कास्टिलो पेरू के राष्ट्रपति निर्वाचित

लीमा, ग्रामीण अध्यापक से नेता बने पेड्रो कास्टिलो पेरू में 40 साल में अब तक की सबसे लंबी मतगणना के बाद राष्ट्रपति पद के चुनाव में विजयी घोषित किए गए।

खेल2 खेल ओलंपिक आईओसी बैठक

दुनिया को दिखाना है कि जापान सुरक्षित तरीके से ओलंपिक की मेजबानी कर सकता है : सुगा

तोक्यो, जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने तोक्यो ओलंपिक से पहले खेल अधिकारियों से कहा कि दुनिया को दिखाना है कि जापान ओलंपिक खेलों की सुरक्षित मेजबानी कर सकता है ।

खेल9 खेल महिला एशियाकप लोगो

एएफसी महिला एशिया कप के लोगो का अनावरण

नयी दिल्ली, भारत में अगले साल होने वाले महिला एशिया कप के लोगो का एशियाई फुटबॉल परिसंघ और स्थानीय आयोजन समिति ने मंगलवार को अनावरण किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Top news till 2 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे