Top News: बीजेपी का दावा- महाराष्ट्र में 170 से ज्यादा MLA का समर्थन, शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस ने कहा- साबित करो

By भाषा | Published: November 24, 2019 03:16 PM2019-11-24T15:16:19+5:302019-11-24T15:16:19+5:30

महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक नाटक और विधायकों की खरीद-फरोख्त की आशंका के बीच राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना ने अपने-अपने विधायकों को मुंबई के विभिन्न लग्जरी होटलों में भेजा है।

Top News: BJP claims Support of more than 170 MLA in Maharashtra, Shiv Sena-NCP-Congress say Prove it | Top News: बीजेपी का दावा- महाराष्ट्र में 170 से ज्यादा MLA का समर्थन, शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस ने कहा- साबित करो

प्रतीकात्मक तस्वीर।

Highlightsमहाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक नाटक और विधायकों की खरीद-फरोख्त की आशंका के बीच राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना ने अपने-अपने विधायकों को मुंबई के विभिन्न लग्जरी होटलों में भेजा है। भाजपा ने रविवार को दावा किया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पास 170 से अधिक विधायकों का समर्थन है।

शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस ने रविवार को उच्चतम न्यायालय से कहा कि उनके पास महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत है और अगर देवेंद्र फडणवीस के पास बहुमत है तो उन्हें सदन में संख्याबल साबित करना चाहिए।

अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले को ऐतिहासिक बताने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस मामले में धैर्य और परिपक्वता का परिचय देने के लिए देश की जनता को साधुवाद दिया।

राकांपा नेता जयंत पाटिल पार्टी के विधायक दल के नेता के तौर पर अजित पवार का स्थान लिए जाने के संबंध में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सूचना देने के लिए एक पत्र लेकर रविवार को राज भवन गए और बाद में दावा किया कि सभी राकांपा विधायक पार्टी के साथ हैं।

महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक नाटक और विधायकों की खरीद-फरोख्त की आशंका के बीच राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना ने अपने-अपने विधायकों को मुंबई के विभिन्न लग्जरी होटलों में भेजा है।

भाजपा ने रविवार को दावा किया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पास 170 से अधिक विधायकों का समर्थन है और भरोसा जताया कि वह राज्य विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित करेंगे।

भारत ने रविवार को यहां दिन रात्रि टेस्ट में बांग्लादेश को पारी और 46 रन से हराकर दो मैचों की श्रृंखला 2-0 से जीती।

स्विस बैंकों में खाता रखने वाले भारतीयों की जांच के घेरे में एक शाही घराना भी आ चुका है। भारतीय जांच अधिकारी महाराष्ट्र में सांगली के पूर्व रियासतदारों के परिवार के दो लोगों की जानकारी स्विट्जरलैंड के कर विभाग से मंगायी हैं।

कोयला मंत्रालय ने कोल इंडिया को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह या तो 110 अतिरिक्त ब्लाक का परिचालन शुरू करे या ये खदान सरकार को लौटा दे। ये वे कोयला ब्लाक हैं जो सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी को आबंटित किये गये हैं।

मध्य बगदाद में तीसरे दिन भी जारी संघर्षों में इराकी सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए उन पर रबर की गोलियां और आंसू गैस के गोले दागे जिसमें दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई। यह जानकारी सुरक्षा अधिकारियों और अस्पताल के सूत्रों से मिली।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के नये राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने चीन द्वारा बंदी शिविरों में दस लाख से अधिक मुस्लिमों को रखने को लेकर दुनिया की चुप्पी की आलोचना की।

Web Title: Top News: BJP claims Support of more than 170 MLA in Maharashtra, Shiv Sena-NCP-Congress say Prove it

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे