Top Afternoon News: PM मोदी ने की 'अटल भूजल योजना' की शुरुआत, घटाई गई सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा

By भाषा | Published: December 25, 2019 02:38 PM2019-12-25T14:38:25+5:302019-12-25T14:38:25+5:30

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को ‘अटल भूजल योजना’ (अटल जल) की शुरुआत की जिससे सात राज्यों के 8,350 गांवों को फायदा होगा। उन्होंने इसके साथ ही लेह और मनाली को जोड़ने वाली सुरंग का नामकरण ‘अटल टनल’ करने की घोषणा की।

Top Afternoon News: PM Modi launches 'Atal Ground Water Scheme', security of Sachin Tendulkar reduced | Top Afternoon News: PM मोदी ने की 'अटल भूजल योजना' की शुरुआत, घटाई गई सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा

बुर्किना फासो में आतंकवादी हमले में 35 लोगों की मौत

Highlightsप्रधानमंत्री मोदी ने ‘‘अटल भूजल योजना’’ की शुरुआत कीबल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा घटा दी गई है

 बुधवार को दोपहर दो बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी प्रमुख खबरें इस प्रकार हैं :

-मोदी अटल जल प्रधानमंत्री मोदी ने ‘‘अटल भूजल योजना’’ की शुरुआत की नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को ‘अटल भूजल योजना’ (अटल जल) की शुरुआत की जिससे सात राज्यों के 8,350 गांवों को फायदा होगा। उन्होंने इसके साथ ही लेह और मनाली को जोड़ने वाली सुरंग का नामकरण ‘अटल टनल’ करने की घोषणा की।

-श्रद्धांजलि वाजपेयी राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री एवं अन्य ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती के अवसर पर दिल्ली स्थित उनके स्मारक ‘सदैव अटल’ पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

-नागरिकता मायावती सीएए विरोधी प्रदर्शनों में मारे गए बेकसूर लोगों के परिजनों की मदद करे योगी सरकार : मायावती लखनऊ : बसपा अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश सरकार से संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान राज्य में पिछले दिनों हुई हिंसा में मारे गये लोगों के बारे में सही जांच पड़ताल कर, बेकसूर लोगों के परिजन की मदद करने की मांग की है।

- सचिन आदित्य सुरक्षा तेंदुलकर की सुरक्षा घटाई गई, आदित्य ठाकरे की सुरक्षा बढ़ाई गई मुंबई : दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा घटा दी गई है जबकि शिवसेना के विधायक आदित्य ठाकरे की सुरक्षा बढ़ाकर ‘जेड’ श्रेणी की कर दी गई । एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

-अमेरिका नागरिकता रैली अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों ने सीएए, एनआरसी के समर्थन में की रैलियां वाशिंगटन : बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी नागरिक संशोधित नागरिकता कानून और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी के समर्थन में सामने आए हैं और वे इस विवादित कानून के बारे में ‘‘गलत सूचनाओं और मिथकों को दूर’’ करने के लिए अमेरिका के कई शहरों में रैलियां कर रहे हैं।

- फ्रांस नोट्रे क्रिसमस नोट्रे-डेम में करीब 200 साल बाद पहली बार नहीं हुआ क्रिसमस की पूर्व संध्या पर प्रार्थना सभा का आयोजन पेरिस : फ्रांस की राजधानी पेरिस के विश्व विख्यात गिरजाघर नोट्रे-डेम में 200 से अधिक साल बाद पहली बार क्रिसमस की पूर्वसंध्या पर होने वाली प्रार्थना सभा का आयोजन नहीं हुआ। इस गिरजाघर को अप्रैल में आग लगने से काफी नुकसान पहुंचा था।

-बुर्किना आतंकवादी हमला बुर्किना फासो में आतंकवादी हमले में 35 लोगों की मौत औगाडौगू : उत्तरी बुर्किना फासो में मंगलवार को आतंकवादी हमले में 35 नागरिक मारे गए, जिनमें अधिकतर महिलाएं हैं।

- खेल न्यूजीलैंड बाक्सिंग संभावना आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड 32 साल बाद ‘बाक्सिंग डे’ पर होंगे आमने सामने मेलबर्न : आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड पड़ोसी हैं लेकिन क्रिकेट मैदान पर ये दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी 32 साल बाद बाक्सिंग डे टेस्ट मैच में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर एक दूसरे का सामना करेंगे। 

Web Title: Top Afternoon News: PM Modi launches 'Atal Ground Water Scheme', security of Sachin Tendulkar reduced

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे