Top Afternoon News: भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या हुई 166, ओडिशा सरकार ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन

By भाषा | Published: April 9, 2020 03:28 PM2020-04-09T15:28:22+5:302020-04-09T15:28:22+5:30

कोरोना वायरस के कारण देश में मरने वाले लोगों की संख्या 166 पर पहुंच गई है और संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 5,734 हो गई है।

Top Afternoon News: Death toll due to corona virus in India was 166, Odisha government extended lockdown till April 30 | Top Afternoon News: भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या हुई 166, ओडिशा सरकार ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन

दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 15 लाख से अधिक हुई

Highlightsदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 166 हुईभारत में स्वास्थ्य सेवाओं के राष्ट्रीयकरण के लिये न्यायालय में याचिका

नयी दिल्ली: बृहस्तपतिवार को ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से दोपहर तीन बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि5 वायरस मामले कोविड-19 : देश में मरने वालों की संख्या 166 हुई, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,734 हुई नयी दिल्ली, कोरोना वायरस के कारण देश में मरने वाले लोगों की संख्या 166 पर पहुंच गई है और संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 5,734 हो गई है।

दि10 वायरस मोदी लीड ट्रंप हम मिलकर जीतेंगे: प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस पर ट्रंप से कहा नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ‘आभार’ के जवाब में बृहस्पतिवार को कहा कि कोविड-19 से निपटने में भारत मानव जाति की हरसंभव मदद करेगा।

दि15 वायरस न्यायालय स्वास्थ सेवायें भारत में स्वास्थ्य सेवाओं के राष्ट्रीयकरण के लिये न्यायालय में याचिका नयी दिल्ली, देश में कोविड-19 महामारी पर अंकुश लगने तक देश में सारी स्वास्थ्य सुविधाओं और उनसे संबंधित इकाईयों का राष्ट्रीकरण करने के लिये उच्चतम न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की गयी है।

प्रादे29 ओडिशा लॉकडाउन विस्तार ओडिशा ने लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाया, केंद्र से भी रेल, विमान सेवा रोकने का आग्रह किया भुवनेश्वर, ओडिशा सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन (बंद) को इस महीने के आखिर तक राज्य में बढ़ाने का बृहस्पतिवार को फैसला किया ।

प्रादे20 महाराष्ट्र वायरस स्टेडियम कोविड-19: एनएससीआई स्टेडियम को निगरानी केंद्र बनाया जाएगा मुंबई, मुंबई नगर निगम ने वर्ली स्थित एनएससीआई स्टेडियम को ऐसे लोगों की निगरानी के लिए केंद्र बनाने का फैसला किया है जिनके कोरोना वायरस संक्रमित रोगियों के संपर्क में आने की आशंका है।

अर्थ15 भारत ईंधन खपत कोरोना वायरस: देश में ईंधन की खपत में मार्च में आयी 18 प्रतिशत की गिरावट नयी दिल्ली, कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिये देश में लागू 21 दिनों के लॉकडाउन (राष्ट्रीय बंद) के कारण मार्च महीने में ईंधन की खपत में करीब 18 प्रतिशत की गिरावट आयी है। यह देश में ईंधन की खपत में आयी एक दशक से अधिक समय की सबसे बड़ी गिरावट है।

अर्थ16 वायरस भारत वृद्धि भारत की वृद्धि दर वित्त वर्ष 2020-21 में 4.8 प्रतिशत रहने का अनुमान : संयुक्तराष्ट् संयुक्तराष्ट्र, संयुक्तराष्ट्र की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चालू वित्त वर्ष के दौरान भारत की जीडीपी वृद्धि दर घटकर 4.8 प्रतिशत रहने का अनुमान है। साथ ही रिपोर्ट में चेतावनी दी गई कि कोविड-19 महामारी के चलते दुनिया भर में गंभीर आर्थिक परिणाम होंगे।

वि27 पाक ड्रोन भारत का छोटा निगरानी ड्रोन मार गिरायाः पाक फौज का दावा इस्लामाबाद, पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि उसने नियंत्रण रेखा पर हवाई क्षेत्र का कथित रूप से उल्लंघन करने पर भारत के एक छोटे निगरानी ड्रोन को गिरा दिया।

वि25 वायरस विश्व लीड मृतक संख्या दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 15 लाख से अधिक हुई पेरिस, दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले 15 लाख से अधिक का आंकड़ा पार कर गए हैं। आधिकारिक सूत्रों से एकत्रित किए गए आंकड़ों के अनुसार, गत वर्ष चीन में इस विषाणु के सामने आने के बाद से 192 देशों और क्षेत्रों में 15,02,478 संक्रमित लोगों में से 87,320 लोगों की मौत हो चुकी है।

खेल11 खेल हाकी वायरस विश्व कप विजेता हाकी खिलाड़ी दीवान अमेरिका में फंसे, सरकार से लौटने में मदद मागी नयी दिल्ली, हाकी ओलंपियन और 1975 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य अशोक दीवान यात्रा संबंधित पांबदियों के कारण अमेरिका में फंसे हुए हैं और भारत वापसी के लिये सरकार की मदद की गुहार कर रहे हैं। 

Web Title: Top Afternoon News: Death toll due to corona virus in India was 166, Odisha government extended lockdown till April 30

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे