Top Afternoon News: भारतीय मूल्यों में सभी धर्मों को बराबर, दिल्ली चुनाव में कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारक, भारत ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया

By भाषा | Published: January 22, 2020 02:36 PM2020-01-22T14:36:44+5:302020-01-22T14:36:44+5:30

कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है जिसमें पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा तथा अन्य नेता शामिल हैं।

Top Afternoon News: All religions equal in Indian value, 40 Congress campaigners list in Delhi polls | Top Afternoon News: भारतीय मूल्यों में सभी धर्मों को बराबर, दिल्ली चुनाव में कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारक, भारत ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया

File Photo

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि भारतीय मूल्यों में सभी धर्मों को बराबर माना जाता है और यही वजह है कि हमारा देश धर्मनिरपेक्ष है और यह पाकिस्तान की तरह धर्मशासित देश कभी नहीं बना। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के बच्चे राष्ट्रवादी हैं लेकिन कभी-कभी वे गलत दिशा में चले जाते हैं। उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को स्पष्ट किया कि वह संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर केन्द्र का पक्ष सुने बगैर कोई आदेश नहीं देगा।

दिल्ली में कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगी सोनिया: कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है जिसमें पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा तथा अन्य नेता शामिल हैं।

जयपुर में 28 जनवरी को राहुल की युवा आक्रोश रैली: केंद्र की राजग सरकार की कथित जनविरोधी नीतियों के खिलाफ युवाओं को लामबद्ध करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी 28 जनवरी को जयपुर में रैली को संबोधित करेंगे।

मेंगलुरु हवाईअड्डे पर बम लगाने के मामले में संदिग्ध का आत्मसमर्पण: मेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विस्फोटक लगाने के संदिग्ध 36 वर्षीय व्यक्ति ने बुधवार को यहां पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

चव्हाण के 2014 में गठबंधन सरकार बनाने के प्रस्ताव के दावे को शिवसेना ने किया खारिज: शिवसेना ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण के उस दावे को बुधवार को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि 2014 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद भी उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने भाजपा को रोकने के लिए मिलकर सरकार बनाने का प्रस्ताव दिया था।

पाकिस्तान के पास जम्मू कश्मीर पर भारत के फैसले पर प्रतिक्रिया देने के ‘विकल्प सीमित’: अमेरिका की एक कांग्रेशनल रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तानी नेतृत्व के पास जम्मू कश्मीर पर भारत के फैसले पर प्रतिक्रिया देने के ‘‘विकल्प सीमित’’ हैं। कई विश्लेषकों का मानना है कि इस्लामाबाद का आतंकवादी संगठनों को गुपचुप समर्थन देने के लंबे इतिहास को देखते हुए उसकी इस मुद्दे पर ‘‘विश्वसनीयता कम’’ है।

मारुति ने नए उत्सर्जन नियमों के लागू होने से पहले बेची पांच लाख बीएस-6 कारें: देश की सबसे बड़ी वाहन विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने बुधवार को कहा कि उसने नए उत्सर्जन नियमों के लागू होने से पहले ही पांच लाख बीएस-6 वाहनों की बिक्री की है।

ट्रम्प ने एक बार फिर की कश्मीर मुद्दा सुलझाने में ‘‘मदद’’ की पेशकश: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि वाशिंगटन कश्मीर मामले को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच घटनाक्रम पर ‘‘ करीबी नजर ’’ बनाए है। साथ ही उन्होंने एक बार फिर दोनों पड़ोसी देशों के बीच इस विवाद को सुलझाने में ‘‘ मदद ’’ करने की पेशकश की।

भारत ए ने न्यूजीलैंड ए को पांच विकेट से हराया: फार्म में चल रहे पृथ्वी साव की शानदार पारी के दम पर भारत ए ने पहले अनधिकृत वनडे में न्यूजीलैंड ए को पांच विकेट से हराया।

श्रीकांत और वर्मा थाईलैंड ओपन से बाहर: भारत के किदाम्बी श्रीकांत और समीर वर्मा थाईलैंड मास्टर्स बैडमिंटन के पहले दौर में हारकर बाहर हो गए। 

Web Title: Top Afternoon News: All religions equal in Indian value, 40 Congress campaigners list in Delhi polls

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे