top 5 news to watch 27th june 2020 updates national international sports and business | 27th June Top News: कोरोना से निपटने के लिए दिल्ली में आज से सीरोलॉजिकल सर्वे, झारखंड में बढ़ा लॉकडाउन
27 जून की बड़ी खबरें

HighlightsTop News: आज दिन में 12 बजे जारी होगा यूपी बोर्ड का रिजल्टदिल्ली में आज से कोरोना की सीरोलॉजिकल सर्वे, पाकिस्तान में फंसे भारतीयों की वापसी आज हो जाएगी पूरी

दिल्ली में आज से कोरोना की सीरोलॉजिकल सर्वे

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच रक्त संबंधी सर्वेक्षण (सीरोलॉजिकल सर्वे) आज से शुरू किए जाएंगे। इस सर्वे के जरिए दिल्ली में कोविड-19 का व्यापक विश्लेषण किया जाएगा और माना जा रहा है कि कोरोना से निपटने के लिए ये एक व्यापक रणनीति बनाने में भी सहायक होगा। इसके तहत 27 जून से 10 जूलाई के बीच करीब 20 हजार लोगों की कोरोना जांच की जाएगी। सीरोलॉजी (एंटीबॉडी) जांच समुदायों के बीच निगरानी रखने के लिए होती है। इससे कोरोना वायरस के खिलाफ प्रतिरोधी क्षमता के बारे में जानकारी मिल सकती है।

आज जारी होगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर परीक्षा का रिजल्ट आज दोपहर 12 बजे upmsp.edu.in , upresults.nic.in और upmspresults.up.nic.in पर जारी किया जाएगा। कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस बार यूपी बोर्ड का रिजल्ट देरी से आ रहा है। पिछले साल यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट अप्रैल के आखिरी में घोषित किया था। 10वीं में 80.07 फीसदी छात्र पास हुए थे, जबकि 12वीं का 70.06 रिजल्ट रहा था। 

अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 15 जुलाई तक निलंबित

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने शुक्रवार को साफ कर दिया कि देश में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों का निलंबन 15 जुलाई तक बढ़ा रहा है। हालांकि, चुनिंदा मार्गों पर कुछ अंतरराष्ट्रीय सेवाओं की अनुमति मामला दर मामला आधार पर दी जा सकती है। भारत में कोरोना वायरस महामारी के कारण 23 मार्च को अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं निलंबित कर दी गयी थीं। वहीं, एयर इंडिया और अन्य निजी घरेलू एयरलाइन्स वंदे भारत मिशन के तहत अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन कर रही हैं। इस मिशन की शुरुआत छह मई को की गई थी। 

पाकिस्तान में फंसे भारतीयों की वापसी

कोरोना संकट के बीच पाकिस्तान में फंसे 748 भारतीयों की वापसी आज पूरी हो जाएगी। विदेश मंत्रालय के अनुसार गुरुवार को भारतीयों की वापसी अटारी एकीकृत जांच चौकी (आईसीपी) के माध्यम से शुरू हो गई थी। मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव के मुताबिक भारतीय नागरिकों की वापसी राज्य सरकारों और इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के समन्वय से की जा रही है। भारत के 748 नागरिकों ने पाकिस्तान से वापसी के लिए पंजीकरण किया है। 

झारखंड में लॉकडाउन बढ़ाया गया

झारखंड सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाने का निर्णय किया है। हालांकि, लॉकडाउन के नियमों का अनुपालन पहले की तरह ही सख्ती से जारी रहेगा। फिलहाल लॉकडाउन की अवधि 30 जून के लिये ही थी। पहले के निर्णय के अनुसार राज्य में मंदिर, मस्जिद, गिरिजाघर समेत सभी धार्मिक स्थल, शिक्षण संस्थाएं, सिनेमाहाल, मॉल, सैलून, स्पा, होटल, रेस्टोरेंट, धर्मशाला, बार, अंतरराज्यीय बस सेवा, स्वीमिंग पूल, इंटरटेनमेंट पार्क, जिम, कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे।

Web Title: top 5 news to watch 27th june 2020 updates national international sports and business
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे