today top news 27th feb 2020 Delhi Violence death high court hearing CAA BJP breaking | Today Top 5 News: दिल्ली हिंसा में 27 की मौत, पुलिस देगी हाईकोर्ट में जवाब, जेपी नड्डा का दिल्ली में रैली
Today Top 5 News: दिल्ली हिंसा में 27 की मौत, पुलिस देगी हाईकोर्ट में जवाब, जेपी नड्डा का दिल्ली में रैली

Highlightsदिल्ली हिंसा: केंद्र सरकार ने दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस एस मुरलीधर का ट्रांसफर बीते दिन पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में कर दिया है।बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज CAA के समर्थन में रैली निकालेंगे।

दिल्ली हिंसा में 27 लोगों की मौत, हाईकोर्ट में पुलिस देगी जवाब

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में भड़की उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसा में अबतक 27 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि बीते दिन 27 फरवरी को कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। दिल्ली पुलिस के कमिश्नर अमूल्य पटनायक को नेताओं के भड़काऊ वीडियो देखने के बाद पुलिस को आज दोपहर 2.15 बजे हाईकोर्ट में जवाब देना है। दिल्ली में हिंसा 23 फरवरी की शाम से भड़की हुई है।  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने आज होने वाली 12 वीं कक्षा की अंग्रेजी की परीक्षा उत्तर पूर्वी दिल्ली एवं पूर्वी दिल्ली के कुछ केंद्रों पर स्थगित कर दी है। 

दिल्ली हिंसा पर गृह मंत्रालय एक्शन में, जेपी नड्डा करेंगे CAA समर्थन में रैली

दिल्ली के उत्तर पूर्व क्षेत्र में दो दिन की सांप्रदायिक हिंसा में 27 लोगों की मौत हो गई है और तकरीबन 200 लोग घायल हैं। मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। इस पूरे मामले पर गृह मंत्रालय ने पैनी नजर रखी हुई है। खुद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल को दिल्ली पर हिंसा नजर बनाए हुए हैं। दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसने हिंसा में कथित भागीदारी को लेकर 106 लोगों को गिरफ्तार किया है और 18 प्राथमिकियां दर्ज की हैं। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मणदीप सिंह रंधावा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ बुधवार को कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आयी और उत्तर पूर्व दिल्ली से पीसीआर कॉल घट गये।’

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज दिल्ली में सीएए समर्थन में रैली निकालेंगे। वहीं असदुद्दीन ओवैसी महाराष्ट्र में सीएए के विरोध में जनसभाएं करेंगे।

दिल्ली हिंसा पर सुनवाई करने वाले जज का आधी रात को तबादला 

केंद्र सरकार ने दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस एस मुरलीधर का ट्रांसफर बीते दिन पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में कर दिया है। न्यायाधीश एस मुरलीधर ने सीएए के विरोध प्रदर्शन के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा में घायलों को सुरक्षा और बेहतर इलाज के लिए अपने घर पर आधी रात को सुनवाई की थी। 

कोरोना वायरस: कोरोना वायरस से 29 लोगों की मौत, आंकड़ा 2,744 पहुंचा

AFP न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक चीन में कोरोना वायरस से 29 लोगों की और मौत हुई। नेशनल हेल्थ कमीशन के मुताबिक चीन में वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा 2,744 पहुंचा। भारतीय वायुसेना का एक विशेष विमान कोरोना वायरस से प्रभावित चीन के वुहान शहर के लिए भारत से जरूरी चिकित्सकीय सामग्री लेकर पहुंचा और फिर शहर में फंसे हुए 112 भारतीयों एवं विदेशियों को लेकर भारत के लिए रवाना हो गया। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राहत सामग्री की खेप को मुश्किल की घड़ी में चीन के लोगों के साथ भारत की एकजुटता की मजबूत अभिव्यक्ति करार दिया। सी-17 ग्लोबमास्टर सैन्य विमान करीब 15 टन मेडिकल सहायता लेकर चीन पहुंचा जिनमें मास्क, ग्लब्स और अन्य चिकित्सा उपकरण थे। इस अभियान में तालमेल का काम देख रहे भारतीय दूतावास ने कहा कि राहत सामग्री उतारने के बाद उड़ान 112 भारतीयों एवं विदेशियों को लेकर रवाना हो गयी। 

नीरव मोदी की जब्त महंगी घड़ियों, कलाकृतियों, कारों समेत 112 सामानों की नीलामी कल

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की हीरे की महंगी घड़ियां, कार और दुर्लभ कलाकृतियों समेत 112 सामानों की नीलामी आज (27 फरवरी)  होगी। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से सैफरनआर्ट इस नीलामी को अंजाम देगी। इसके बाद 72 सामानों की अगले सप्ताह ऑनलाइन नीलामी तीन और चार मार्च को हो सकती है। नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक के साथ 14,000 करोड़ रुपये से अधिक की कथित धोखाधड़ी का आरोप है। वह देश से फरार हैं और आखिरी बार उन्हें ब्रिटेन में देखा गया। इससे पहले सैफरनआर्ट ने मोदी के मालिकाना हक वाली कुछ कलाकृतियों की पिछले साल मार्च में नीलामी की थी। इससे 55 करोड़ रुपये जुटाए गए। सैफरनआर्ट ने कहा कि आज नीलामी के लिए रखे जाने वाले सामान में अमृता शेरगिल की 1935 की एक पेटिंग, एम. एफ. हुसैन की ‘महाभारत’ श्रृंखला में से एक ऑयल पेटिंग, वी. एस. गायतोंडे की 1972 की एक पेटिंग और मनजीत बावा की ‘कृष्ण’ पेटिंग शामिल है। इसमें शेरगिल और हुसैन की पेटिंग के 12 से 18 करोड़ रुपये, गायतोंडे की पेटिंग सात से नौ करोड़ रुपये और बावा की पेटिंग के तीन से पांच करोड़ रुपये में नीलाम होने की उम्मीद है। इसके अलावा राजा रवि वर्मा की पेटिंग भी नीलामी में रखी जाएगी। (पीटीआई-भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: today top news 27th feb 2020 Delhi Violence death high court hearing CAA BJP breaking
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे