Today Top News: कोरोना की वजह से पीएम मोदी का बांग्लादेश दौरा रद्द, लखनऊ पोस्टर केस में हाई कोर्ट सुनाएगा फैसला

By पल्लवी कुमारी | Published: March 9, 2020 08:08 AM2020-03-09T08:08:14+5:302020-03-09T10:51:54+5:30

Coronavirus ; इटली में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 366 तक पहुंच गई। वहीं, एक दिन में सबसे अधिक 1,247 नए मामले सामने आए हैं जिससे संक्रमितों की तादाद  6000 पहुंच गई है।

today 9 march top 5 news coronavirus pm modi Bangladesh Lucknow poster pakistan world breaking news Hindi | Today Top News: कोरोना की वजह से पीएम मोदी का बांग्लादेश दौरा रद्द, लखनऊ पोस्टर केस में हाई कोर्ट सुनाएगा फैसला

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 मार्च को बांग्लादेश दौरे पर जाने वाले थे। सेलिब्रेशन कॉम के अध्यक्ष कमाल अब्दुल चौधरी ने हसीना सरकार के फैसले को रद्द करने की घोषणा की है। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में उपद्रवियों के पोस्टर लगाए जाने को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगा।

हुबली देशद्रोह: पाक समर्थक नारे लगाने वाले कश्मीरी छात्रों की जमानत याचिका पर आज सुनवाई 

हुबली देशद्रोह मामले में पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाले  कश्मीरी छात्रों की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होनी है। हुबली के एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ाई करने वाले तीनों कश्मीरी छात्रों पर पुलवामा आतंकी हमले की बरसी पर पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर डालने के आरोप हैं। साल 2019 के 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर भीषण आतंकी हमला हुआ था। इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। 

कोरोना वायरस के चलते PM मोदी का 17 मार्च को होने वाला बांग्लादेश दौरा रद्द

बांग्लादेश ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए शेख मुजीबुर्रहमान की जयंती का शताब्दी समारोह रद्द कर दिया है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करने के लिए ढाका जाने वाले थे लेकिन वह अब नहीं जाएंगे। यह शताब्दी समारोह कोरोनो वायरस (COVID-19) के कारण रद्द कर दिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 मार्च को बांग्लादेश दौरे पर जाने वाले थे। सेलिब्रेशन कॉम के अध्यक्ष कमाल अब्दुल चौधरी ने हसीना सरकार के फैसले को रद्द करने की घोषणा की है। 

लखनऊ पोस्टर मामले में आज हाई कोर्ट सुनाएगा फैसला, पुलिस कमिश्नर तलब

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में उपद्रवियों के पोस्टर लगाए जाने को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगा। इसकी सुनवाई 8 मार्च रविवार को पूरी हो गई थी। इस मामले में सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट से फैसला सुरक्षित रख लिया था।

उपद्रवियों के पोस्टर लगाने के मामले पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सख्त टिप्पणी की है। हाई कोर्ट ने लखनऊ के पुलिस कमिश्नर और जिलाधिकारी को तलब किया है। अदालत ने पूछा कि किस नियम के तहत फोटो लगाए गए। हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस गोविंद माथुर ने इस मामले का स्वतः संज्ञान लिया है। 

इटली में कोरोना वायरस से संक्रमित मृतकों की संख्या 366 तक पहुंची, करीब 6000 लोग संक्रमित

इटली में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 366 तक पहुंच गई। वहीं, एक दिन में सबसे अधिक 1,247 नए मामले सामने आए हैं जिससे संक्रमितों की तादाद  6000 पहुंच गई है। इटली में कोरोना वायरस के संक्रमण से चीन के बाद सबसे अधिक मौतें हुई हैं जबकि संक्रमित मरीजों की संख्या के मामले में चीन और दक्षिण कोरिया के बाद वह तीसरा सबसे अधिक प्रभावित देश है।

 आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार को गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती संक्रमितों की संख्या 462 से बढ़कर 567 हो गई है। इटली की सरकार यह देख रही है कि क्या अपेक्षाकृत संपन्न उत्तरी हिस्सों से कोरोना वायरस का संक्रमण गरीब दक्षिणी इलाकों में तो नहीं फैल रहा, जहां पर चिकित्सा के कम संसाधन हैं। उल्लेखनीय है कि इटली के सभी 22 क्षेत्रों से कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

अमेरिका में कोरोना वायरस के 500 मामले 

न्यूज एजेंसी AFP के मुताबिक अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों  ने  500 का आंकड़ा पार किया है। इसमें 2 नई मौत के मामले भी शामिल हैं। 

Web Title: today 9 march top 5 news coronavirus pm modi Bangladesh Lucknow poster pakistan world breaking news Hindi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे