फोटो: 'न नर है न ही है ये नारी, केवल...' कीर्ति आजाद ने पीएम मोदी के ड्रेस को लेकर कसा तंज, असम सीएम ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

By आजाद खान | Published: December 22, 2022 01:35 PM2022-12-22T13:35:18+5:302022-12-22T14:09:14+5:30

टीएमसी नेता कीर्ति आजाद के बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि "यह दुखद है कि कीर्ति आजाद ने मेघालय की संस्कृति का अनादर किया है। वे हमारे आदिवासी पहनावे का मजाक उड़ा रहे हैं।'

tmc leader Kirti Azad taunted PM Modi's meghalaya rally dress Assam CM gave strong reaction | फोटो: 'न नर है न ही है ये नारी, केवल...' कीर्ति आजाद ने पीएम मोदी के ड्रेस को लेकर कसा तंज, असम सीएम ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

फोटो सोर्स: Twitter @KirtiAzaad

Highlightsटीएमसी नेता कीर्ति आजाद पर पीएम मोदी के ड्रेस को लेकर मजाक उड़ाने का आरोप लगा है। इसे लेकर असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा समेत भाजपा के कई बड़े नेताओं ने कड़ी आपत्ति जताई है। इन नेताओं ने टीएमसी नेता कीर्ति आजाद के खिलाफ कार्रवाई भी करने की बात कही है।

नई दिल्ली: पूर्व क्रिकेटर व टीएमसी नेता कीर्ति आजाद पर पीएम मोदी के कपड़े को लेकर मजाक उड़ाने का आरोप लगा है। यह आरोप असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने लगाया है और इसे लेकर कड़ी आपत्ति भी जताई है। 

दरअसल, मेघालय यात्रा के दौरान पीएम मोदी खासी समुदाय की परंपरागत वेशभूषा में नजर आए थे। ऐसे में इस यात्रा का एक फोटो शेयर करते हुए टीएमसी नेता कीर्ति आजाद ने तंज कसा है। कीर्ति आजाद के इस ट्वीट को लेकर भाजपा की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया भी आई है। 

क्या कहा है टीएमसी नेता कीर्ति आजाद ने 

पीएम मोदी के कपड़ों पर को लेकर ट्वीट करते हुए टीएमसी नेता कीर्ति आजाद ने तंज कसा है। नेता कीर्ति आजाद ने मेघालय यात्रा से जुड़े एक फोटो को शेयर किया है जिसमें कथित तौर पर एक लड़की वही कपड़ा पहनी है जो पीएम मोदी इस दौरे में पहने हुए है। इस पर बोलते हुए उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, 'न नर है न ही है ये नारी, केवल है ये फैशन का पुजारी'। 

उन्होंने आगे लिखा है, 'यह मल्टी फ्लोरल एंब्रायडरी की हुई महिलाओं की ड्रेस है, इसे खरीदा जा सकता है, आपको पसंद है? यहां से खरीदें।' आपको बता दें कि नेता कीर्ति आजाद ने जहां से इस फोटो को लिया है, वह एक ऑनलाइन स्टोर है जहां से कपड़े खरीदे जा सकते है। इस पर बोलते हुए उन्होंने आगे कहा है कि अगर किसी को यह पसंद है तो यहां से खरीद सकता है। 

भाजपा ने जताई कड़ी आपत्ति

टीएमसी नेता कीर्ति आजाद के इस बयान पर भाजपा के कई नेताओं ने कड़ी आलोचना की है और कीर्ति आजाद के खिलाफ कार्रवाई भी करने की बात कही है। भाजपा के राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने इसे बयान को लेकर कड़ी आपत्ति जताई है और कहा है कि टीएमसी नेता को इस तरह के बयान देने से पहले उन्हें सोचना चाहिए था। 

इस पर जवाब देते हुए असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने ट्वीट कर लिखा है, "यह दुखद है कि कीर्ति आजाद ने मेघालय की संस्कृति का अनादर किया है। वे हमारे आदिवासी पहनावे का मजाक उड़ा रहे हैं। टीएमसी को तत्काल स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वह आजाद के विचारों का समर्थन करती है? उसकी चुप्पी मौन समर्थन माना जाएगा। इसे जनता माफ नहीं करेगी।"

आजाद ने दी है सफाई, क्या कहते है सोशल मीडिया यूजर्स

इधर भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा ने भी इस ट्वीट की कड़ी निंदा की है और कहा है, 'आप इस आदिवासी पोशाक का अपमान कर रहे हैं। आप और आपकी पार्टी का आदिवासियों के प्रति नफरत का इतिहास है।' यही नहीं मोर्चे द्वारा पीएम मोदी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की भी बात कही गई है। 

वहीं टीएमसी नेता आजाद के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया के यूजर्स ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि ये तस्वीर तोड़ मरोड़कर बनाई गई है। यह भी दावा किया गया है कि फोटो में महिला ने कुछ और पोशाक पहना हुआ है और पीएम का ड्रेस अलग है। 

इस पूरे विवाद को लेकर कीर्ति आजाद ने सफाई भी दी है और कहा है कि वे केवल पीएम मोदी के फैशन स्टेटमेंट पर बात कर रहे थे। अभी की ताजा अपडेट यह है कि कीर्ति आजाद ने अपने इस विवाद वाले ट्वीट को डीलिट कर दिया है। 

Web Title: tmc leader Kirti Azad taunted PM Modi's meghalaya rally dress Assam CM gave strong reaction

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे