भवानीपुर उपचुनाव: परिणाम के बाद टिबरीवाल को हिंसा का डर, हाईकोर्ट को लिखी चिट्ठी

By रुस्तम राणा | Published: October 3, 2021 09:40 AM2021-10-03T09:40:23+5:302021-10-03T11:02:59+5:30

कोलकाता हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को लिखी चिट्ठी में प्रियंका टिबरीवाल ने कोलकाता पुलिस को उपचुनाव परिणाम घोषित होने के बाद किसी भी तरह की हिंसा को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने के लिए सख्त आदेश देने की मांग की है।

Tibrewal writes a letter to HC to take preventive measures from violence post bypoll results | भवानीपुर उपचुनाव: परिणाम के बाद टिबरीवाल को हिंसा का डर, हाईकोर्ट को लिखी चिट्ठी

कोलकाता हाईकोर्ट

Next
Highlightsटिबरीवाल ने कोर्ट से हिंसा को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने के लिए सख्त आदेश देने की मांग की।बंगाल चुनाव परिणाम के बाद राज्य में हिंसा, आगजनी हत्याएं और दुष्कर्म की घटनाएं घटी थीं।

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर सीट में हुए उपचुनाव का परिणाम आज घोषित होगा। वोटों की गिनती जारी है। परिणाम आने से ठीक पहले भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरीबाल ने कोलकाता हाईकोर्ट को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने इस पत्र में कोर्ट से यह मांग की वह कोलकाता पुलिस को चुनाव परिणाम के बाद राज्य में किसी तरह की संभावित हिंसा को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने के आदेश दे।  

चिट्ठी में प्रियंका टिबरीवाल ने लिखा है, “इस उपचुनाव के लिए मैं एक उम्मीदवार हूं। आपसे विनम्र अनुरोध करता हूं कि सभी सरकारी प्रवर्तन विभाग को अत्यधिक एहतियाती कदम उठाने का सख्त आदेश जारी करें, ताकि कोई निर्दोष मारा नहीं जाए, कोई यौन अपराध न हो, कोई भी जनता बेघर न हो, आगजनी की कोई घटना न हो। हम शांतिपूर्ण वातावरण में रहें।" 

बता दें कि प्रियंका टिबरीवाल स्वयं एक वकील हैं। वे कोलकाता हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में लॉ की प्रैक्टिस करती हैं। टिबरीवाल को यह आशंका इसलिए हो रही है क्योंकि बंगाल चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद राज्य में हिंसा, आगजनी हत्याएं और दुष्कर्म की घटनाएं घटी थीं। कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेशानुसार, सीबीआई हत्या और बलात्कार के मामलों की जांच कर रही है। वहीं अन्य मामलों की जांच ममता सरकार द्वारा बनाई गई एसआईटी कर रही है।

दरअसल, मानवाधिकार आयोग की जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में राज्य में हुई हिंसा के लिए ममता बनर्जी सरकार को दोषी माना था। आयोग ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि दुष्कर्म व हत्या जैसे मामलों की जांच सीबीआई से कराई जाए और इन मामलों की सुनवाई बंगाल के बाहर हो।

Web Title: Tibrewal writes a letter to HC to take preventive measures from violence post bypoll results

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे