तीन शातिर तस्कर गिरफ्तार,15 करोड़ की मॉरफीन बरामद

By भाषा | Published: June 1, 2021 04:59 PM2021-06-01T16:59:16+5:302021-06-01T16:59:16+5:30

Three vicious smugglers arrested, morphine worth 15 crores recovered | तीन शातिर तस्कर गिरफ्तार,15 करोड़ की मॉरफीन बरामद

तीन शातिर तस्कर गिरफ्तार,15 करोड़ की मॉरफीन बरामद

बाराबंकी (उत्तर प्रदेश), एक जून बाराबंकी जिले के मोहम्मदपुर खाला क्षेत्र में मंगलवार को पुलिस ने तीन शातिर तस्करों को पकड़ कर उनके कब्जे से करीब 15 करोड़ रुपए मूल्य की मॉरफीन बरामद की।

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि निगरानी दल और मोहम्मदपुर खाला पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में अवधेश कुमार, सद्दाम और कृष्ण कुमार मिश्र नामक शातिर तस्करों को मोहम्मदपुर खाला क्षेत्र के दादन चौराहे के पास से गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए लोगों के पास से पांच किलो 110 ग्राम मॉरफीन बरामद की गई।

उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत लगभग15 करोड़ रुपए है। इनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

प्रसाद ने बताया कि पकड़ा गया अभियुक्त अवधेश मॉरफीन तस्करी गिरोह का सरगना है और वह बड़े पैमाने पर मॉरफीन और अफीम की झारखंड से उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में आपूर्ति करता है। अवधेश और सद्दाम करीब चार साल से मॉरफीन तस्करी के कारोबार में संलिप्त हैं। सद्दाम और पकड़ा गया तीसरा तस्कर कृष्ण कुमार झारखंड से मॉरफीन लाकर बाराबंकी, लखनऊ, अयोध्या तथा गोंडा इत्यादि जिलों में उसकी आपूर्ति करते हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Three vicious smugglers arrested, morphine worth 15 crores recovered

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे