"ईडी और सीबीआई से धमकाया जा रहा है, लेकिन मैं जेल जाने से नहीं डरता", हेमंत सोरेन का मोदी सरकार पर हमला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 18, 2023 01:49 PM2023-08-18T13:49:36+5:302023-08-18T13:53:44+5:30

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रदेश में ईडी और सीबीआई की ओर से हो रही कार्रवाई को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर बेहद तीखा हमला बोला है।

"Threatened By ED And CBI, But I'm Not Afraid Of Going To Jail", Hemant Soren Attacks Modi Government | "ईडी और सीबीआई से धमकाया जा रहा है, लेकिन मैं जेल जाने से नहीं डरता", हेमंत सोरेन का मोदी सरकार पर हमला

फाइल फोटो

Highlightsहेमंत सोरेन ने कहा कि केंद्र सरकार ईडी और सीबीआई के जरिये अन्य दलों को डरा रही है लेकिन मैं स्पष्ट कर दूं कि जेल जाने से मुझे डर नहीं लगता है, उनके प्रयास से मुझे फर्क नहीं पड़ता हैहेमंत सोरेन ने कहा कि एनडीए ऐसा गठबंधन है, जो लोगों को आपस में लड़ाकर राजनीति करता है

रांची:झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रदेश में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से हो रही कार्रवाई को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर बेहद तीखा हमला बोला है। सीएम सोरेन ने बोकारो में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में बैठी भाजपा की सरकार ईडी और सीबीआई के जरिए विपक्षी दलों को डराने और धमकाने की कोशिश कर रही है।

मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा, "लेकिन मैं जनता के बीच इस बात को स्पष्ट कहता हूं कि जेल जाने से मैं नहीं डरता। वो ऐसा प्रयास कर रहे हैं, करें लेकिन मुझे उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।"

समाचार वेबसाइट द न्यू इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार सीएम सोरेन ने जनसभा में रघुबर दास सरकार को घेरते हुए कहा, "पिछली सरकार ने राज्य का सारा पैसा खत्म कर दिया है और जब हमने आवाज उठाई तो दिल्ली वालों ने हमारे पीछे ईडी और सीबीआई को लगा दिया। मुझे जेल में डालने की साजिश रची गई लेकिन वो नहीं जानते कि झारखंड में कोई भी जेल जाने से नहीं डरता है।"

इसके साथ ही उन्होंने केंद्र की सत्ता पर काबिज एनडीए पर हमला करते हुए कहा कि वो एक ऐसा गठबंधन है, जो लोगों को आपस में लड़ाकर राजनीति करता है। सोरेन ने कहा कि आज की तारीख में इस देश के लोगों के बीच बड़े पैमाने पर जाति और धर्म के नाम पर जहर फैलाया जा रहा है।

उन्होंने कहा, “एनडीए हिंदुओं और मुसलमानों के बीच दुश्मनी पैदा करके, मणिपुर में आदिवासियों को अपमानित करके और उन्हें एक-दूसरे से लड़वाकर मॉब-लिंचिंग को बढ़ावा देता है। वो सोचते हैं कि इससे उनकी राजनीतिक आकांक्षाएं पूरी होंगी, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे और उनकी योजनाओं को विफल कर देंगे।”

मालूम हो कि ईडी ने बीते 8 अगस्त को एक कथित भूमि घोटाले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन भेजा था और 14 अगस्त को रांची में अपने जोनल कार्यालय में पूछताछ के लिए उपस्थित होने के लिए कहा था लेकिन सीएम ने समन को वापस लेने के लिए कहा था और उसे राजनीतिक दुर्भावना से ग्रसित समन बताया था। इससे पहले 18 नवंबर, 2022 को हेमंत सोरेन ईडी के सामने पेश हुए थे और लगभग 10 घंटे तक एजेंसी ने उनसे पूछताछ की थी।

Web Title: "Threatened By ED And CBI, But I'm Not Afraid Of Going To Jail", Hemant Soren Attacks Modi Government

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे