केंद्र सरकार ने एक बार फिर किसानों से बुराड़ी मैदान जाने की अपील की, बातचीत का आश्वासन दिया

By भाषा | Published: November 29, 2020 05:53 PM2020-11-29T17:53:54+5:302020-11-29T17:53:54+5:30

The central government once again appealed to the farmers to go to Burari Maidan, assured to negotiate | केंद्र सरकार ने एक बार फिर किसानों से बुराड़ी मैदान जाने की अपील की, बातचीत का आश्वासन दिया

केंद्र सरकार ने एक बार फिर किसानों से बुराड़ी मैदान जाने की अपील की, बातचीत का आश्वासन दिया

नयी दिल्ली, 29 नवंबर केंद्र सरकार ने नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों को एक बार फिर दिल्ली के बुराड़ी मैदान में जाने की अपील की और कहा कि एक बार तय किए गए स्थान पर पहुंचने के बाद केंद्रीय मंत्रियों का एक उच्च-स्तरीय दल राजधानी के विज्ञान भवन में उनसे बातचीत के लिए तैयार है।

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला द्वारा शनिवार को 32 किसान संगठनों को भेजे गए पत्र में इस बात का जिक्र किया गया है। शनिवार को ही गृह मंत्री अमित शाह ने भी आंदोलनरत किसानों से वादा किया था कि बुराड़ी मैदान पहुंचने के बाद उनसे बातचीत की जाएगी।

अपने पत्र में भल्ला ने ठंड के मौसम और कोविड-19 की परिस्थितियों का हवाला देते हुए कहा कि किसानों को बुराड़ी मैदान की तरफ जाना चाहिए, जहां उनके लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि किसान संगठनों ने 26 एवं 27 नवंबर को ''दिल्ली चलो'' का आह्वान किया था, जिसके बाद पंजाब के अलावा देश के अलग-अलग हिस्सों से किसान दिल्ली की सीमा पर पहुंच गए।

भल्ला ने कहा कि पंजाब से जुड़ने वाले दो प्रमुख राजमार्गों पर भारी भीड़ एकत्र होने के चलते आम जनजीवन के साथ ही आम लोगों की आवाजाही प्रभावित हुई है।

उन्होंने कहा कि ठंड और कोविड-19 महामारी के चलते भारी संख्या में भीड़ एकत्र होने से वायरस के प्रसार की आशंका है।

भल्ला ने कहा, '' मैं आपसे निवेदन करता हूं कि सभी किसानों को लेकर आप दिल्ली की सीमा से बुराड़ी मैदान पहुंचें, जहां उनके लिए सभी सुविधाओं का प्रबंध किया गया है और वे शांतिपूर्वक अपना विरोध-प्रदर्शन करें तथा पुलिस इसकी अनुमति देगी।''

उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं पर विस्तृत चर्चा के लिए केंद्र सरकार ने किसानों के प्रतिनिधिमंडल को तीन दिसंबर को आमंत्रित किया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: The central government once again appealed to the farmers to go to Burari Maidan, assured to negotiate

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे