भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने 14 फरवरी को 'काउ हग डेट' मनाने की अपील के नोटिस को लिया वापस

By रुस्तम राणा | Published: February 10, 2023 05:44 PM2023-02-10T17:44:13+5:302023-02-10T17:56:49+5:30

इससे पहले पशु कल्याण बोर्ड ने नोटिस में कहा गया है, "सभी गाय प्रेमी 14 फरवरी को गौ माता के महत्व को ध्यान में रखते हुए और जीवन को खुशहाल और सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रखते हुए काउ हग डे के रूप में मना सकते हैं।"

The appeal issued by the Animal Welfare Board of India for celebration of Cow Hug Day on 14th February 2023 stands withdrawn | भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने 14 फरवरी को 'काउ हग डेट' मनाने की अपील के नोटिस को लिया वापस

भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने 14 फरवरी को 'काउ हग डेट' मनाने की अपील के नोटिस को लिया वापस

Highlightsबोर्ड ने कहा- 14 फरवरी, 2023 को काउ हग डे मनाने की अपील वापस ली जाती है इस नोटिस को क्यों वापस लिया गया, इस बारे में कुछ नहीं कहा गया हैइस संबंध में नोटिस जारी होने के बाद हो रहा था सियासी विवाद

नई दिल्ली: 14 फरवरी 2023 को 'काउ हग डे' मनाने के लिए एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया द्वारा जारी की गई अपील को वापस ले लिया गया है। हालांकि इस नोटिस को क्यों वापस लिया गया, इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है। 

बोर्ड के सचिव एस के दत्ता ने एक बयान में कहा, "सक्षम प्राधिकारी और मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय के निर्देश के अनुसार, भारतीय पशु कल्याण बोर्ड द्वारा 14 फरवरी, 2023 को काउ हग डे मनाने की अपील वापस ली जाती है।"

बता दें कि इससे पहले पशु कल्याण बोर्ड ने नोटिस जारी कर कहा था कि गाय को गले लगाने से भावनात्मक समृद्धि आएगी, जिससे गाय के अत्यधिक लाभ को देखते हुए सामूहिक और व्यक्तिगत खुशी दोनों को बढ़ावा मिलेगा। 

नोटिस में कहा गया है, "सभी गाय प्रेमी 14 फरवरी को गौ माता के महत्व को ध्यान में रखते हुए और जीवन को खुशहाल और सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रखते हुए काउ हग डे के रूप में मना सकते हैं।"

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने 14 फरवरी को "काउ हग डे" मनाने की भारतीय पशु कल्याण बोर्ड की सिफारिश का समर्थन किया था। उन्होंने यह भी कहा था कि सभी को गायों के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखना चाहिए।

Web Title: The appeal issued by the Animal Welfare Board of India for celebration of Cow Hug Day on 14th February 2023 stands withdrawn

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे