Tamilisai Soundararajan Resigns: तेलंगाना की राज्यपाल सौंदरराजन ने दिया इस्तीफा, यहां से लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 18, 2024 12:48 PM2024-03-18T12:48:06+5:302024-03-18T12:54:19+5:30

Tamilisai Soundararajan Resigns: तेलंगाना की ज्यपाल और पुडुचेरी की उपराज्यपाल डॉ .तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा दे दिया है।

Telangana governor Tamilisai Soundararajan resigns likely to contest Lok Sabha election Governor and Puducherry Lieutenant Governor | Tamilisai Soundararajan Resigns: तेलंगाना की राज्यपाल सौंदरराजन ने दिया इस्तीफा, यहां से लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव

photo-ani

Highlightsराजभवन ने सोमवार को यह जानकारी दी।पुडुचेरी के उपराज्यपाल का पद भी संभाल रही थीं।त्यागपत्र राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू को भेज दिया है।

Tamilisai Soundararajan Resigns: लोकसभा चुनाव की घोषणा हो गई है। 7 चरण में मतदान होगा और 4 जून को मतगणना की जाएगी। इस बीच तेलंगाना की राज्यपाल और पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने पद से इस्तीफा दे दिया है। अपना त्यागपत्र राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भेज दिया। तमिलिसाई सौंदर्यराजन के तमिलनाडु से लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना है। तेलंगाना की माननीय राज्यपाल और पुडुचेरी की उपराज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सौंदरराजन ने तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा भारत की माननीय राष्ट्रपति को भेज दिया गया है।

सौंदरराजन का इस्तीफा उस दिन आया है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना के जगतियाल में एक चुनावी रैली और तमिलनाडु के कोयंबटूर में एक रोड शो करने वाले हैं। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व से चर्चा के बाद तमिलिसाई ने पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद से भी इस्तीफा दे दिया है। एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें तमिलनाडु या पुडुचेरी से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़कर सक्रिय राजनीति में लौटने की इच्छा जताई है। वह पुडुचेरी या चेन्नई (मध्य) या तुथुकुडी से चुनाव लड़ सकती हैं। भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व से मंजूरी मिलने के बाद वह अंतिम फैसला लेंगी। तेलंगाना के राज्यपाल के रूप में भेजे जाने से पहले भाजपा की तमिलनाडु इकाई की अध्यक्ष थीं। तमिलिसाई ने कहा कि वह पुडुचेरी को पसंद करेंगी। हमेशा लगता था कि उनका गृह नगर है।

Web Title: Telangana governor Tamilisai Soundararajan resigns likely to contest Lok Sabha election Governor and Puducherry Lieutenant Governor

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे