अमित शाह के हैदराबाद दौरे के बीच बोले KCR- लोगों को बांट रही हैं सांप्रदायिक ताकतें, फैलाई जा रही नफरत

By मनाली रस्तोगी | Published: September 17, 2022 02:58 PM2022-09-17T14:58:30+5:302022-09-17T14:59:43+5:30

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि सांप्रदायिक ताकतें लोगों को बांट रही हैं और उनके बीच नफरत फैलाने की कोशिश कर रही हैं।

Telangana CM KCR says Communal forces dividing people spreading hatred | अमित शाह के हैदराबाद दौरे के बीच बोले KCR- लोगों को बांट रही हैं सांप्रदायिक ताकतें, फैलाई जा रही नफरत

अमित शाह के हैदराबाद दौरे के बीच बोले KCR- लोगों को बांट रही हैं सांप्रदायिक ताकतें, फैलाई जा रही नफरत

Highlightsतेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि यदि धार्मिक कट्टरता बढ़ती है, तो यह राष्ट्र के जीवन को नष्ट कर देगी और इसके परिणामस्वरूप मानवीय संबंधों में गिरावट आएगी।उन्होंने कहा कि वे अपने संकीर्ण स्वार्थों के लिए सामाजिक संबंधों में कांटे लगाते हैं।तेलंगाना सरकार ने हाल ही में 17 सितंबर को तेलंगाना राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने के अपने फैसले की घोषणा की थी।

हैदराबाद:तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शनिवार को जोर देकर कहा कि देश में धार्मिक कट्टरता बढ़ रही है और सांप्रदायिक ताकतें समाज को विभाजित करने और लोगों के बीच नफरत फैलाने की कोशिश कर रही हैं।

राव ने हैदराबाद में तेलंगाना राष्ट्रीय एकता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यदि धार्मिक कट्टरता बढ़ती है, तो यह राष्ट्र के जीवन को नष्ट कर देगी और इसके परिणामस्वरूप मानवीय संबंधों में गिरावट आएगी।

उन्होंने आगे कहा, "वे अपने संकीर्ण स्वार्थों के लिए सामाजिक संबंधों में कांटे लगाते हैं। वे अपने जहरीले कमेंट्स से लोगों के बीच नफरत फैला रहे हैं। लोगों के बीच इस तरह का बंटवारा किसी भी तरह से जायज नहीं है। तेलंगाना सरकार ने हाल ही में 17 सितंबर को तेलंगाना राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने के अपने फैसले की घोषणा की थी। 17 सितंबर 1948 में निजाम शासन के तहत हैदराबाद राज्य का भारतीय संघ में विलय का दिन है। 

उनकी टिप्पणी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की 'हैदराबाद मुक्ति दिवस' मनाने के लिए राज्य की यात्रा के बीच आई है, जिसे सत्तारूढ़ टीआरएस 'राष्ट्रीय एकता दिवस' के रूप में मना रही है। राव ने 'विघटनकारी ताकतों' पर अपने संकीर्ण और स्वार्थी राजनीतिक हितों को पूरा करने के लिए 17 सितंबर के अवसर को विकृत करने का आरोप लगाया, जो राष्ट्रीय एकता के प्रतीक के रूप में खड़ा है। उन्होंने दावा किया कि ये ताकतें जिनका 17 सितंबर की ऐतिहासिक घटनाओं से कोई संबंध नहीं है, तेलंगाना के उज्ज्वल इतिहास को क्षुद्र राजनीति से विकृत और प्रदूषित करने की कोशिश कर रही हैं।

Web Title: Telangana CM KCR says Communal forces dividing people spreading hatred

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे