UP Election 2022: 'समाजवादी' हुए स्वामी प्रसाद मौर्य, कई विधायकों समेत सपा में शामिल, कहा- बीजेपी के खात्मे का शंखनाद हो गया है

By मनाली रस्तोगी | Published: January 14, 2022 03:20 PM2022-01-14T15:20:11+5:302022-01-14T17:17:19+5:30

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार से बगावत कर इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने कुछ पूर्व मंत्रियों के साथ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। स्वामी प्रसाद मौर्य के अलावा सपा के पाले में जाने वाले अन्य मंत्री धर्म सिंह सैनी भी शामिल थे।

Swami Prasad Maurya, Dharam Singh Saini join Samajwadi Party in presence of Akhilesh Yadav | UP Election 2022: 'समाजवादी' हुए स्वामी प्रसाद मौर्य, कई विधायकों समेत सपा में शामिल, कहा- बीजेपी के खात्मे का शंखनाद हो गया है

UP Election 2022: 'समाजवादी' हुए स्वामी प्रसाद मौर्य, कई विधायकों समेत सपा में शामिल, कहा- बीजेपी के खात्मे का शंखनाद हो गया है

Next
Highlightsसमाजवादी पार्टी में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी।बीजेपी पर जमकर हमलावर हुए स्वामी प्रसाद मौर्य।मौर्य ने कहा कि आगामी चुनाव में वह उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ कर देंगे। 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार को लगातार झटके लग रहे हैं। इस बीच योगी सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। योगी सरकार से बगावत कर इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने कुछ पूर्व मंत्रियों के साथ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। 

मौर्य ने बीजेपी पर साधा निशाना

यही नहीं, समाजवादी पार्टी में शामिल होने वालों की लिस्ट में वो विधायक भी शामिल हैं, जिन्होंने पहले बीजेपी से अपना इस्तीफा दे दिया था। इन सभी ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव की उपस्थिति में पार्टी कार्यालय में समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। वहीं, शुक्रवार को सपा में शामिल होते ही मौर्य ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में वह उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ कर देंगे। 

बीजेपी के खात्मे का शंखनाद हो गया है

उन्होंने ये भी कहा कि आज बीजेपी के खात्मे का शंखनाद बज गया है। बीजेपी ने देश और प्रदेश की जनता को गुमराह कर उनकी आंखों में धूल झोंकी है और जनता का शोषण किया है। अब बीजेपी का खात्मा करके उत्तर प्रदेश को बीजेपी के शोषण से मुक्त कराना है। मौर्य ने आगे कहा कि सरकार बनाएं दलित और पिछड़े, मलाई खाएं अगड़े, पांच फीसदी लोग। 85 तो हमारा है, 15 में भी बंटवारा है। 

बीजेपी पर जमकर बरसे अखिलेश यादव

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी इस दौरान बीजेपी पर जमकर हमलावर हुए। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि सरकार के लोगों को पहले ही पता लग गया था कि स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी के साथ बड़ी संख्या में लोग आ रहे होंगे इसलिए हमारे मुख्यमंत्री पहले ही गोरखपुर चले गए। हालांकि उनकी 11 मार्च की किसी ने टिकट बुक कर रखी है।

मौर्य के अलावा धर्म सिंह सैनी भी हुए शामिल

मालूम हो, स्वामी प्रसाद मौर्य के अलावा सपा के पाले में जाने वाले अन्य मंत्री धर्म सिंह सैनी भी शामिल थे। हालांकि, बीजेपी सरकार से इस्तीफा देने वाले एक और मंत्री दारा सिंह चौहान आज सपा के कार्यक्रम में दिखाई नहीं दिए। शुक्रवार को सपा में शामिल होने वाले पांच बीजेपी विधायक हैं- भगवती सागर (कानपुर में बिल्हौर), रोशनलाल वर्मा (शाहजहांपुर में तिलहर), विनय शाक्य (औरैया में बिधूना), बृजेश प्रजापति (बांदा में तिंदवारी) और मुकेश वर्मा (फिरोजाबाद में शिकोहाबाद)। सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ़ से अपना दल (सोनेलाल) विधायक अमर सिंह चौधरी भी सपा में शामिल हो गए।

इस्तीफा देने वाले मंत्री और अधिकांश विधायक जो अब तक बीजेपी छोड़कर आए हैं सभी मौर्य के खास माने जाते हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य के मंगलवार को यूपी सरकार से इस्तीफा देने के बाद यह सभी विधायक बीजेपी छोड़कर आज सपा में शामिल हुए हैं। इनमें से अधिकांश विधायक उत्तर प्रदेश में 2017 के चुनावों से पहले बहुजन समाज पार्टी से बीजेपी में शामिल हो गए थे। कुछ बीजेपी नेताओं का दावा है कि यह वह विधायक हैं जो जानते हैं कि इस बार उन्हें विधानसभा का टिकट नहीं दिया जाएगा। 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Web Title: Swami Prasad Maurya, Dharam Singh Saini join Samajwadi Party in presence of Akhilesh Yadav

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे