चीन से बिहार लौटी छात्रा में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने से मची सनसनी, पटना के PMCH अस्पताल में कराया गया भर्ती

By एस पी सिन्हा | Published: January 27, 2020 05:04 PM2020-01-27T17:04:03+5:302020-01-27T19:50:33+5:30

बिहारः स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि छपरा से आई बीमार छात्रा एकता कुमारी को एहतियातन अईसीयू में ऑब्जर्वेशन में रखा गया है और उसमें किसी तरह की किसी दिक्कत वाली बात नहीं दिखायी दे रही है. 

Suspected coronavirus case in Patna, girl returns from China with symptoms | चीन से बिहार लौटी छात्रा में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने से मची सनसनी, पटना के PMCH अस्पताल में कराया गया भर्ती

Demo Pic

Highlightsचीन के तेनजिंग से बिहार के छपरा अपने घर वापस लौटी एक छात्रा में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने से सनसनी फैल गई है.उसे पहले छपरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

चीन के तेनजिंग से बिहार के छपरा अपने घर वापस लौटी एक छात्रा में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने से सनसनी फैल गई है. उसे पहले छपरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद उसकी बीमारी का लक्षण देखते हुए उसे पटना के पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है, जहां उसे भर्ती कर उसके खून का सैंपल जांच के लिए पुणे भेजा गया है.

बताया जाता है कि छात्रा चीन में पढ़ाई कर रही थी. वह हाल ही में चीन से बिहार अपने घर लौटी है. वहीं, पीएमसीएच पहुंचने पर छात्रा ने सवाल उठाते हुए कहा है, 'मुझे कुछ नहीं हुआ है, मुझे हवाई अड्डा के अधिकारियों ने रिहा कर दिया है. मेरे शरीर का तापमान लगभग 98 फॉरेनहाइट है. मुझे खांसी नहीं है. क्या बिहार में यह व्यवस्था है?' 

हालांकि, स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि छपरा से आई बीमार छात्रा एकता कुमारी को एहतियातन अईसीयू में ऑब्जर्वेशन में रखा गया है और उसमें किसी तरह की किसी दिक्कत वाली बात नहीं दिखायी दे रही है. 

पीएमसीएच के सुपरिटेंडेंट विनय कारक ने बताया कि बीमार छात्रा को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है, उसकी बीमारी के लक्षण को देखते हुए उसके लिए स्पेशल वार्ड का इंतजाम किया गया है. उसके अस्पताल में आने के बाद उसके खून का सैंपल लेकर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी पुणे भेजा जा रहा है. उसकी रिपोर्ट आने के बाद उसका इलाज किया जाएगा. हर तरह से इस बीमारी की आंशका को देखते हुए हम पूरी तरह तैयार हैं. 

बताया जा रहा है कि छपरा जिले के शांति नगर की रहने वाली छात्रा एकता कुमारी तेनजिंग प्रांत में रिसर्च कर रही है और हाल ही में वहां कोरोना वायरस के संक्रमण की खबरों के बीच वह वापस छपरा लौटी है. कोलकाता में विमान से उतरने के बाद एकता को हल्का बुखार महसूस हुआ, जिसके बाद चिकित्सकों के जानकारी में यह बात आई और उसे छपरा सदर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया.

Web Title: Suspected coronavirus case in Patna, girl returns from China with symptoms

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे