कोडकारा हवाला धन लूट मामले में सम्मन एक 'राजनीतिक नाटक' : केरल भाजपा प्रमुख

By भाषा | Published: July 14, 2021 08:34 PM2021-07-14T20:34:09+5:302021-07-14T20:34:09+5:30

Summons in Kodkara hawala money loot case a 'political drama': Kerala BJP chief | कोडकारा हवाला धन लूट मामले में सम्मन एक 'राजनीतिक नाटक' : केरल भाजपा प्रमुख

कोडकारा हवाला धन लूट मामले में सम्मन एक 'राजनीतिक नाटक' : केरल भाजपा प्रमुख

त्रिशूर, 14 जुलाई केरल भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन ने बुधवार को कहा कि कोडकारा हवाला धन लूट मामले में पूछताछ के लिए पेश होने के लिए पुलिस द्वारा उन्हें तलब करना और कुछ नहीं बल्कि एक 'राजनीतिक नाटक' है।

सुरेंद्रन ने त्रिशूर पुलिस क्लब के बाहर मीडिया से बात करते हुए कहा कि सम्मन राज्य सरकार द्वारा उनकी पार्टी को अपमानित करने का एक प्रयास है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में केरल में पहली बार शिकायतकर्ता के कॉल रिकॉर्ड के आधार पर लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है।

उन्होंने क्लब के बाहर कहा, ‘‘पुलिस इस बात की जांच नहीं कर रही है कि आरोपी ने किसे फोन किया या किन्हें फोन किया गया, बल्कि यह एजेंसी जांच कर रही है कि सभी शिकायतकर्ता ने किसे फोन किया था। यह मामले की जांच का अजीब तरीका है।''

उन्हें शुरू में छह जुलाई को पूछताछ के लिए पेश होने के वास्ते समन जारी किया गया था, लेकिन वह उस तारीख पर नहीं गए क्योंकि उस दिन उनकी पार्टी की बैठक होनी थी।

गौरतलब है कि केरल पुलिस की एक विशेष टीम शमजीर समसुद्दीन द्वारा दायर एक शिकायत की जांच कर रही है कि सात अप्रैल को त्रिशूर जिले के कोडकारा फ्लाईओवर पर एक गिरोह ने उनकी कार को रोका और वाहन में रखे 25 लाख रुपये उस वक्त लूट लिए, जब वह कोझिकोड से कोच्चि जा रहा था।

हालांकि, शिकायत में कहा गया कि केवल 25 लाख रुपये की चोरी हुई है, बाद में जांचकर्ताओं ने पाया कि वास्तविक राशि लगभग 3.5 करोड़ रुपये हो सकती है और यह एक 'हवाला' लेनदेन था।

पुलिस ने मामले में 21 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Summons in Kodkara hawala money loot case a 'political drama': Kerala BJP chief

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे