सूफी संस्था ने पुंछ आतंकी हमले की निंदा की, हमले को बताया जी20 बैठक से पहले 'भारत को बदनाम करने की साजिश'

By रुस्तम राणा | Published: April 22, 2023 03:29 PM2023-04-22T15:29:23+5:302023-04-22T15:31:58+5:30

अखिल भारतीय सूफी सज्जादानशीन परिषद के अध्यक्ष हजरत सैयद नसीरुद्दीन चिश्ती ने कहा कि इस तरह के हमले 'भारत को बदनाम करने की साजिश' का हिस्सा हैं क्योंकि कश्मीर में जी20 की बैठक होने वाली है। 

Sufi Body Condemns Poonch Terror Attack, Calls It ‘Conspiracy To Defame India’ Ahead Of G20 Meeting | सूफी संस्था ने पुंछ आतंकी हमले की निंदा की, हमले को बताया जी20 बैठक से पहले 'भारत को बदनाम करने की साजिश'

सूफी संस्था ने पुंछ आतंकी हमले की निंदा की, हमले को बताया जी20 बैठक से पहले 'भारत को बदनाम करने की साजिश'

Highlightsअखिल भारतीय सूफी सज्जादानशीन परिषद के अध्यक्ष हजरत सैयद नसीरुद्दीन चिश्ती ने पुंछ आतंकी हमले की निंदा कीउन्होंने कहा कि इस तरह के हमले 'भारत को बदनाम करने की साजिश' का हिस्सा हैंजम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में हुए इस आतंकी हमले में 5 जवान शहीद हुए और एक घायल है

नई दिल्ली: अखिल भारतीय सूफी सज्जादानशीन परिषद के अध्यक्ष हजरत सैयद नसीरुद्दीन चिश्ती ने शनिवार को पुंछ आतंकवादी हमले की निंदा की और कहा कि पूरा देश सशस्त्र बलों के साथ है। उन्होंने कहा कि इस तरह के हमले 'भारत को बदनाम करने की साजिश' का हिस्सा हैं क्योंकि कश्मीर में जी20 की बैठक होने वाली है। 

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में गुरुवार को अज्ञात आतंकवादियों द्वारा उनके वाहन पर हमला करने और उसमें आग लगने से सेना के पांच जवानों की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। ये जवान आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स की एक इकाई से थे। आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद की प्रॉक्सी शाखा प्रतिबंधित संगठन पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट (PAFF) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। ऐसी खबरें हैं कि यह प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा समूह की भी करतूत थी। 

चिश्ती ने एक बयान में कहा, "आज तक, हमारे सभी बहादुर सैनिकों ने कश्मीर की रक्षा और कश्मीर में शांति के लिए अपना बलिदान दिया है। हम उनकी शहादत को व्यर्थ नहीं जाने देंगे, पूरा देश सशस्त्र बलों के साथ खड़ा है।" आज कश्मीर शांति और विकास के रास्ते पर चल पड़ा है। उन्होंने कहा कि वहां के मुसलमान भी शांति स्थापित करने में अपना पूरा सहयोग दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस तरह के नापाक आतंकवादी हमले "भारत को बदनाम करने की साजिश" का हिस्सा हैं क्योंकि कश्मीर में जी20 कार्यक्रम आयोजित होने वाला है। प्रभावशाली समूह की वार्षिक अध्यक्षता के दौरान भारत द्वारा 200 से अधिक G20 बैठकों की मेजबानी करने की उम्मीद है। यह मई में श्रीनगर में G20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक की मेजबानी करेगा।

इस बीच, सेना और पुलिस के शीर्ष अधिकारियों ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादी हमले में शहीद हुए पांच जवानों को श्रद्धांजलि दी। ये जवान आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स की एक इकाई से थे। अधिकारियों ने कहा कि राजौरी में एक सैन्य शिविर में आयोजित एक समारोह में, जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) सहित वरिष्ठ अधिकारियों और नागरिक गणमान्य लोगों ने सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

Web Title: Sufi Body Condemns Poonch Terror Attack, Calls It ‘Conspiracy To Defame India’ Ahead Of G20 Meeting

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे