सोनिया गांधी 'निजी यात्रा' पर राहुल गांधी के साथ पहुंची श्रीनगर, निगीन झील में लिया बोटिंग का आनंद

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 27, 2023 11:29 AM2023-08-27T11:29:43+5:302023-08-27T11:32:44+5:30

कांग्रेस की पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी अपने बेटे और वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी के साथ 'निजी यात्रा' पर श्रीनगर पहुंची हैं।

Sonia Gandhi reached Srinagar with Rahul Gandhi on 'private visit', enjoyed boating in Nigeen Lake | सोनिया गांधी 'निजी यात्रा' पर राहुल गांधी के साथ पहुंची श्रीनगर, निगीन झील में लिया बोटिंग का आनंद

फाइल फोटो

Highlightsकांग्रेस की पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी अपने बेटे राहुल गांधी के साथ 'निजी यात्रा' पर पहुंची श्रीनगरइस दौरान सोनिया गांधी निगीन झील में नौकायन करती हुई नजर आयींजम्मू-कश्मीर कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि सोनिया और राहुल यहां पर छुट्टियों के दो दिन बिताएंगे

नई दिल्ली: कांग्रेस की पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी अपने बेटे और वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी के साथ 'निजी यात्रा' पर श्रीनगर पहुंची हैं। इस संबंध में पार्टी सदस्यों ने कहा कि कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी बेटे राहुल गांधी के साथ कश्मीर की यात्रा पर पहुंची हैं।

समाचार वेबसाइट इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार सोनिया गांधी इस व्यक्तिगत दौरे में पार्टी के किसी नेता या पदाधिकारी से मुलाकात नहीं करेंगे, बल्कि वो राहुल गाधी के साथ कश्मीर की मनोरम वादियों का आनंद लेंगी। वहीं समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा भी एक वीडियो ट्वीट किया गया, जिसमें सोनिया गांधी निगीन झील में नौकायन करती हुई नजर आयीं। इस दौरान राहुल गांधी और सोनिया गांधी की झील के एक हाउसबोट पर ली गई तस्वीर भी सामने आयी है।

जम्मू-कश्मीर से कांग्रेस कमेटी (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य तारिक हामिद ने बताया कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी का यह जम्मू-कश्मीर दौरे "निजी" है। उन्होंने कहा, “नये सीडब्ल्यूसी का गठन, राहुल जी का 31 जनवरी का भाषण, यह सब इस बात का संकेत है कि वह अपनी राजनीति में जम्मू-कश्मीर को कितनी गंभीरता से लेते हैं।"

कांग्रेस नेता हामिद ने कहा, "उनका यह दौरा इस बात का संकेत है कि वह जम्मू-कश्मीर के साथ अपने रिश्ते मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं। मेरा मानना ​​है कि बीजेपी दिन-ब-दिन टूटती जा रही है और कांग्रेस मजबूत होती जा रही है।"

वहीं जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विकार रसूल वानी ने राहुल के दौरे पर कहा, “जम्मू-कश्मीर तो राहुल गांधी का अपना घर है। वह यहां के लोगों से और इस जमीन से प्यार करते हैं।"

वानी ने कहा, "यही कारण है कि सोनिया जी औऱ राहुल जी यहां आए हैं। वो यहां पर दो दिन शांति से बिताना चाहते हैं। यह उनका राजनीतिक दौरा नहीं है, इसे पूरी तरह से व्यक्तिगत रखा गया है।"

मालूम हो कि राहुल हाल ही में केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के दौरे पर थे। जहां उन्होंने 25 अगस्त को एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “यह बहुत स्पष्ट है कि चीन ने भारत से सैकड़ों किलोमीटर जमीन छीन ली है। भारत के प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की एक इंच भी जमीन नहीं ली गई है। यह सरासर झूठ है।”

इस कथन से पहले राहुल गांधी ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा था कि केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख के स्थानीय लोगों ने बी इस बात को कहा है कि चीनी सेना हमारी भूमि में घुस आई है, जबकि पीएम मोदी कह रहे हैं कि ऐसी कोई बात नहीं है।

Web Title: Sonia Gandhi reached Srinagar with Rahul Gandhi on 'private visit', enjoyed boating in Nigeen Lake

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे