जम्मू कश्मीर के ऊंचाई वाले स्थानों पर हिमपात, मैदानी क्षेत्रों में बारिश

By भाषा | Published: December 5, 2021 05:07 PM2021-12-05T17:07:35+5:302021-12-05T17:07:35+5:30

Snowfall in high altitude places of Jammu and Kashmir, rain in plains | जम्मू कश्मीर के ऊंचाई वाले स्थानों पर हिमपात, मैदानी क्षेत्रों में बारिश

जम्मू कश्मीर के ऊंचाई वाले स्थानों पर हिमपात, मैदानी क्षेत्रों में बारिश

श्रीनगर, पांच दिसंबर जम्मू कश्मीर के ऊंचाई वाले स्थानों पर रविवार को हिमपात हुआ जबकि मैदानी क्षेत्रों में बारिश हुई। इसके साथ ही घाटी में न्यूनतम तापमान में सुधार हुआ है और शनिवार रात यह अधिकतर हिस्सों में जमाव बिंदु से ऊपर था।

मौसम विभाग ने बताया कि जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख के ऊंचाई वाले कई इलाकों में ताजा हिमपात दर्ज किया गया। इसने कहा कि प्रसिद्ध पर्यटक स्थल गुलमर्ग, सोनमर्ग और कुपवाड़ा एवं गुरेज में हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई। इसने कहा कि श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर द्रास-करगिल इलाकों में भी हल्का हिमपात हुआ।

अधिकारियों ने बताया कि घाटी के मैदानी इलाकों में और जम्मू क्षेत्र में बारिश हुई जबकि पुंछ और उधमपुर जैसे इलाकों में ओलावृष्टि दर्ज की गई।

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि मैदानी इलाकों में व्यापक रूप से हल्की बारिश होने जबकि पहाड़ी इलाकों में हिमपात होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि जम्मू संभाग में गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

रविवार रात से मौसम में सुधार होने की संभावना है ।

पूरे कश्मीर में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई और शनिवार की रात घाटी के अधिकतर हिस्सों में यह जमाव बिंदु से ऊपर रहा।

अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर में शनिवार की रात न्यूनतम तापमान 0.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो एक दिन पहले की अपेक्षा अधिक है। एक दिन पहले यह शून्य से 0.7 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Snowfall in high altitude places of Jammu and Kashmir, rain in plains

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे